Move to Jagran APP

केएल राहुल, पुजारा व जडेजा समेत 5 क्रिकेटरों को मिला नोटिस, किसकी लापरवाही से हुआ ऐसा !

नाडा ने केएल राहुल पुजारा व जडेजा समेत पांच अनुबंधित खिलाड़ियों को अपने रहने के स्थान की जानकारी मुहैया नहीं करवाने के लिए नोटिस भेजा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 03:41 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 03:41 PM (IST)
केएल राहुल, पुजारा व जडेजा समेत 5 क्रिकेटरों को मिला नोटिस, किसकी लापरवाही से हुआ ऐसा !
केएल राहुल, पुजारा व जडेजा समेत 5 क्रिकेटरों को मिला नोटिस, किसकी लापरवाही से हुआ ऐसा !

नई दिल्ली, प्रेट्र। केएल राहुल, चेतेश्वर पुराजा और रविंद्र जडेजा सहित बीसीसीआइ के केंद्रिय अनुबंध में शामिल पांच भारतीय क्रिकेटर को नाडा की तरफ से नोटिस जारी किया गया है। इन खिलाड़ियों में महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी स्मृति मंधाना और दिप्ती शर्मा भी शामिल  हैं। दरअसल ये खिलाड़ी अपने रहने के स्थान के बारे में जानकारी देने में असफल रहे थे और इसी की वजह से नाडा ने ये कदम उठाया तो वहीं बीसीसीआइ ने इस मामले में देरी के लिए पासवर्ड की गड़बड़ी की बात कही है। 

loksabha election banner

नाडा के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा कि बोर्ड ने अपने 5 एनआरटीपी खिलाड़ियों के स्थान की जानकारी के बारे में बताने में असफल रहने के लिए आधिकारिक तौर पर अपना स्पष्टीकरण भेजा है। उन्होंने बताया कि एडीएएमएस यानी डोपिंग रोधी प्रशासनिक एवं प्रबंधन प्रणाली सॉफ्टवेयर में व्हेयरअबाउट फॉर्म भरने के दो तरीके हैं। संघ या फिर खिलाड़ी इसे भर सकते हैं। कई बार एथलीट इतने शिक्षित नहीं होते या फिर उनके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं होती है तो संघ उनकी जानकारी उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी लेता है।

उन्होंने कहा कि क्रिकेटर्स को भी कई बार इस प्रक्रिया को करने में मुश्किल होती है। हालांकि क्रिकेटर्स शिक्षित होते हैं और वो इस प्रक्रिया को पूरी कर सकते हैं, लेकिन कई बार समय नहीं होने की वजह से बोर्ड उनके स्थान पर जानकारी अपलोड करने की जिम्मेदारी ले ली है। वहीं उनसे पूछा गया कि बोर्ड ने तीन महीने की जानकारी क्यों नहीं दी तो उन्होंने कहा कि बीसीसीआइ की तरफ से जो बातें कही गई हैं वो सही लगती हैं, लेकिन फैसला लिया जाएगा। शायद पासवर्ड के संबंध में कुछ गड़बड़ी हुई है। 

उन्होंने कहा कि बीसीसीआइ ने इसके लिए अपने अधिकारी रखे हैं ऐसे में ये नहीं पता चल सका है कि पासवर्ड की गड़बड़ी दूर करने में इतना वक्त कैसे लगा। वहीं उन्होंने कहा अगर तीन बार ऐसा होता है तो खिलाड़ियों पर दो साल का बैन लग सकता है। वहीं बोर्ड के परिचालन की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी से पूछा गया कि ये 5 खिलाड़ी अपने फॉर्म खुद क्यों नहीं भर पाए तो उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के समय वो घर से बाहर नहीं रह रहे थे। अगर क्रिकेट परिचालन टीम को पासवर्ड ठीक करने में मुश्किल आ रही थी तो उन्हें इसे भरने के लिए कहा जा सकता था। यहां पर कहीं ना कहीं आपसी संवाद की कमी दिख रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.