Move to Jagran APP

किंग्स इलेवन पंजाब ने तीन बड़े खिलाड़ियों को किया रिलीज, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज भी शामिल

इस साल होने वाले आइपीएल से पहले किंग्स की टीम ने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट से मैक्सवेल को बाहर कर दिया है। पिछले सीजन में वह टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए थे। लगातार फ्लॉफ होने की वजह से उनकी काफी आलोचना की जा रही थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 06:06 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 07:04 PM (IST)
किंग्स इलेवन पंजाब ने तीन बड़े खिलाड़ियों को किया रिलीज, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज भी शामिल
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के खिलाड़ी -फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 से पहले होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए बीसीसीआई ने 20 जनवरी बुधवार को खिलाड़ियों को रिलीज करने की आखिरी तारीख रखी है। तमाम फ्रेंचाइजी टीम के रिटेन किए गए खिलाड़ियों को नाम आहिस्ता आहिस्ता सामने आ रहे हैं। किंग्स इलेवन पंजाब ने तीन बड़े खिलाड़ियों को रिटेन नहीं करने का फैसला लिया है। इसमें सबसे बड़ा नाम ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का है।

loksabha election banner

इस साल होने वाले आइपीएल से पहले किंग्स की टीम ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट से मैक्सवेल को बाहर कर दिया है। पिछले सीजन में वह टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए थे। लगातार फ्लॉफ होने की वजह से उनकी काफी आलोचना की जा रही थी। टीम ने पिछले सीजन में शानदार खेल दिखाने वाले टीम के अनुभवी ओपनर क्रिस गेल को टीम के साथ बनाए रखा है। 

IPL 2021: 57 खिलाड़ी हुए रिलीज, देखिए पूरी लिस्ट और नीलामी में कितने पैसे लेकर उतरेंगी टीमें

जिन खिलाड़ियों को किंग्स की टीम ने रिलीज किया है उसमें वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल के साथ अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उल रहमान भी हैं। उनको टीम ने यूएई में खेले गए टूर्नामेंट में औसत गेंदबाजी करने की वजह से बाहर किया गया। टीम ने उनके विकल्प के तौर पर रवि विश्नोई को रिटेन किया है।उनका प्रदर्शन इस सीजन में बहुत ही शानदार रहा था। इसके अलावा न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी निशम और हार्डस विलजोन और करुण नायर भी शामिल हैं।  

रिटेन किए गए खिलाड़ी

केएल राहुल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मनदीप सिहं, मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, मयंक अग्रवाल, रवि विशनोई, प्रभसिमरन, दीपक हुड्डा, सरफराज खान, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, दर्शन नालकंडे, इशान पोरेल, हरप्रीत बरार

रिलीज किए गए खिलाड़ी

ग्लेन मैक्सवेल, शेल्डन कॉटरेल, कृष्णप्पा गौतम, मुजीब उल रहमान, जिमी निशम, हार्डस विलजोन और करुण नायर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.