Move to Jagran APP

किरोन पोलार्ड ने खेली तूफानी पारी, आखिरी 10 ओवर में भारतीय गेंदबाजों की हुई जमकर कुटाई

Ind vs WI किरोन पोलार्ड ने 7 छक्कों की मदद से नाबाद 74 रन की पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 05:44 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 05:45 PM (IST)
किरोन पोलार्ड ने खेली तूफानी पारी, आखिरी 10 ओवर में भारतीय गेंदबाजों की हुई जमकर कुटाई
किरोन पोलार्ड ने खेली तूफानी पारी, आखिरी 10 ओवर में भारतीय गेंदबाजों की हुई जमकर कुटाई

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के खिलाफ कटक के बाराबती स्टेडियम पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 315 रन बनाए। वेस्टइंडीज की पारी को इस मुकाम तक ले जाने में टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड ने कमाल की भूमिका निभाई और तूफानी पारी खेलते हुए नाबाद रहे। भारतीय गेंदबाजों ने शुरू में तो कैरेबियाई बल्लेबाजों को बांधकर रखा, लेकिन आखिरी के दस ओवर में टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर कुटाई हुई।

loksabha election banner

पोलार्ड व पूरने ने की रिकॉर्ड साझेदारी

इस मैच में किरोन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेली और 3 चौकों व 7 छक्कों की मदद से 51 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाए। वहीं निकोलस पूरन की पारी भी अच्छी रही और उन्होंने 64 गेंदों पर 89 रन दस चौके व तीन छक्कों की मदद से बनाए। पोलार्ड व पूरन के बीच इस मैच में पांचवें विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी हुई। ये साझेदारी वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज की तरफ से भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। इन दोनों बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ वनडे में पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली और टीम के स्कोर को इस मुकाम तक पहुंचाया। 

Highest 5th wkt p'ship for WI vs Ind

-135N Pooran - K Pollard Cuttack 2019

-109 M Samuels - R Powell Vijaywada 2002

-108 G Logie - C Hooper Gwalior 1988

-106 R Sarwan - S Chanderpaul Basseterre 2006

आखिरी दस ओवर में भारतीय गेंदबाजों की हुई जमकर कुटाई

इस मैच में वेस्टइंडीज ने बेहतर रणनीति के साथ बल्लेबाजी की और शुरुआत में विकेट बचाए। आखिरी के दस ओवर में कैरेबियाई बल्लेबाजों ने खुलकर बल्लेबाजी की और जमकर शॉट्स खेले। 40 ओवर तक वेस्टइंडीज का स्कोर चार विकेट पर 197 रन था, लेकिन इसके बाद आखिरी के दस ओवर में कुल 118 रन बने यानी प्रति ओवर 10 से भी ज्यादा की औसत से। यानी आखिरी दस ओवर में 118 रन बने और वेस्टइंडीज ने सिर्फ एक विकेट गंवाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.