Move to Jagran APP

CSK से बाहर होने का डर सता रहा इस बल्लेबाज को, खेली नाबाद तूफानी पारी लगाए 5 छक्के व चौके

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 सीएसके के इस बल्लेबाज ने अपनी टीम महाराष्ट्र के लिए तूफानी पारी खेलते हुए टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। आइपीएल 2020 में बुरी तरह से फेल रहे इस बल्लेबाज पर टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 06:42 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 06:43 PM (IST)
CSK से बाहर होने का डर सता रहा इस बल्लेबाज को, खेली नाबाद तूफानी पारी लगाए 5 छक्के व चौके
सीएसके के बल्लेबाज केदार जाधव (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के जरिए भारतीय क्रिकेटर्स खुद को साबित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं जिससे कि उन्हें आइपीएल 2021 के लिए फरवरी में होने वाली नीलामी में फायदा हो। इसमें कोई शक नहीं है कि आइपीएल की टीमें कई खिलाड़ियों को रिलीज करेंगी तो कई खिलाड़ियों को अपने दल में शामिल करने की योजना भी बना रही होंगी। अब ऐसे खिलाड़ी जो आइपीएल 2020 में अच्छा नहीं कर पाए थे उनकी कोशिश है कि वो इस टूर्नामेंट में अच्छा करें जिससे कि वो या तो अपनी टीमों के द्वारा रिटेन कर लिए जाएं या फिर उन्हें अच्छी कीमत पर कोई और टीम खरीदे। 

loksabha election banner

अब सीएसके के लिए आइपीएल 2020 में केदार जाधव ने काफी खराब प्रदर्शन किया था और ये खबरें सामने आ रही है कि ये फ्रेंचाइजी उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने के मूड में है, लेकिन इससे पहले शायद जाधव खुद को साबित करना चाहते हैं ताकि वो इस टीम के साथ बने रहें। सीएसके ने साल 2018 में केदार को 7.8 करोड़ में खरीदा था और केदार को ये बात अच्छी तरह से पता है कि, अगर वो सीएसके से बाहर हो गए तो शायद ही उन्हें अब इतनी कीमत पर कोई खरीदेगा। 

ऐसी स्थिति में केदार जाधव यही कोशिश कर रहे हैं कि वो घरेलू टी20 टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करें और उन्होंने ऐसा किया भी है। महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के बीच इस टूर्नामेंट के बीच खेले गए लीग मुकाबले में केदार ने तूफानी पारी खेल डाली। उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ 45 गेंदों पर 5 छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 84 रन बनाए और अपनी टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। 

महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के बीच खेले गए लीग मैच में छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 192 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में महाराष्ट्र ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 196 रन बनाकर इस मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की। महाराष्ट्र के लिए केदार जाधव के अलावा नौशाद शेख ने भी 44 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाए और अपनी पारी में 10 चौके व 2 छक्के लगाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.