Move to Jagran APP

गावस्कर ने इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने से किया मना, बताई ये वजह

फैसल जावेद खान ने ट्वीट कर बताया कि इस शपथ ग्रहण समारोह में शमिल होने के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण दिया गया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 11:54 AM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 03:18 PM (IST)
गावस्कर ने इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने से किया मना, बताई ये वजह
गावस्कर ने इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने से किया मना, बताई ये वजह

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के होने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने शपथ-ग्रहण समारोह में भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को भी आमंत्रित किया है। पाकिस्तान को 1992 में विश्व चैंपियन बनाने वाले इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। हालांकि गावस्कर ने इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने से मना कर दिया है। 

prime article banner

गावस्कर ने इसलिए किया इंकार 

गावस्कर ने इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में जाने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वो इन दिनों भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में कॉमेंट्री कर रहे हैं। 18 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच नॉटिंघम में खेला जाना है और इसी वस समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे। इसके साथ ही  गावस्कर ने कहा कि, उन्हें भारत और पाकिस्तान के आपसी रिश्तों को लेकर इमरान खान से काफी उम्मीदें हैं।  

फैसल जावेद ने किया ट्वीट
पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता फैसल जावेद खान ने ट्वीट कर बताया कि इस शपथ ग्रहण समारोह में इमरान खान के भारतीय क्रिकेटर दोस्तों कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण दिया गया है।

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ये पहले ही साफ कर चुके हैं कि पाकिस्तान के होने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ-ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने से पहले वो सरकार से सलाह लेंगे। सरकार से अनुमति मिलने के बाद ही वो वहां जाने पर कोई फैसला लेंगे।

गावस्कर ने बताया एक पुराना किस्सा 
गावस्कर ने एक वाकया याद करते हुए उन दिनों को याद किया जब वर्ष 1992 में पाकिस्तान ने विश्व कप जीता था। उस वक्त मुझे लाहौर में टीम के बधाई समारोह में आने के लिए आमंत्रित किया गया था। नवाज शरीफ उस वक्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे और उन्होंने मुझे इस समारोह में शामिल होने के लिए बुलाया था, जिसे लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आयोजित किया गया था। मुझे उस समारोह का हिस्सा बनकर काफी खुशी हुई थी, क्योंकि हमें नौ वर्ष पहले की वो बात याद आ गई जब हमने इंग्लैंड में विश्व कप जीता था। मुझे याद है कि हम इमरान खान के घर पर डिनर के लिए लिए गए थे और मैं वहां तीन या चार दिनों तक रुका। नुसरत फतेह अली खान वहां आए थे और हमने उनके गायन का आनंद लिया था। जब हम वहां से निकले तो प्रशंसकों ने मुझसे ऑटोग्राफ लिए और कहा कि 'हमने तो जीते हैं विश्व कप और आपके पीछे लगा सारा हमारी मुल्क'। वो मेरे लिए शानदार अनुभव था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK