Move to Jagran APP

Ind vs NZ: केन विलियमसन ने खेली T20I की सबसे बड़ी पारी पर टीम फिर भी हारी

Ind vs NZ केन विलियमसन अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टी 20 करियर के पहले शतक से चूक गए लेकिन उनकी पारी के बावजूद मैच सुपर ओवर में पहुंच गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 04:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 04:47 PM (IST)
Ind vs NZ: केन विलियमसन ने खेली T20I की सबसे बड़ी पारी पर टीम फिर भी हारी
Ind vs NZ: केन विलियमसन ने खेली T20I की सबसे बड़ी पारी पर टीम फिर भी हारी

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेलकर विराट कोहली की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। विराट की अगुआई वाली टीम इंडिया पांच मैचों की टी 20 सीरीज के पहले दो मैच जीत चुकी थी और तीसरे मैच को जीतकर वो सीरीज सील कर लेना चाहते थे, लेकिन कप्तान केन भारतीय टीम के सामने चट्टान की तरह खड़े हो गए और टीम इंडिया की चाह पर पानी फेर दिया था। उनके आउट होने के बाद ये मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था और न्यूजीलैंड को जीत के लिए एक गेंद पर एक रन बनाना था, लेकिन मो. शमी ने आखिरी गेंद पर रोस टेलर को आउट कर मैच टाई कर दिया। इसके बाद मैच सुपर ओवर में पहुंच गया और भारत ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और मैच में जीत दर्ज कर ली। 

loksabha election banner

केन विलियमसन ने खेली T20I की सर्वश्रेष्ठ पारी

केन विलियमसन ने टी 20 क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाया और भारतीय टीम की लगातार तीसरी जीत की उम्मीद पर पारी फेर दिया। केन अपना पहला टी 20 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा करने से सिर्फ पांच रन से चूक गए। केन की इस पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने मैच को सुपर ओवर में पहुंच गया। उन्होंने इस मैच में तूफानी पारी खेलते हुए 48 गेंदों पर 95 रन बनाए और अपनी पारी में आठ चौके व छह छक्के जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 197.92 का रहा। केन की पारी का फायदा उनकी टीम नहीं उठा पाई और सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को मैच गंवाना पड़ा। 

Highest individual scores for Williamson in T20I

-85*v Ind Hamilton 2020

-73*v Ban Napier 2017

-72*v Pak Hamilton 2016

-72 v Eng Wellington 2018


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.