Move to Jagran APP

इस भारतीय दिग्गज को मिली निराशा, जो रूट बने ICC टेस्ट प्लेयर आफ द ईयर

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने रेस में शामिल दिग्गजों को पीछे छोड़ इस खास खिताब पर अपना कब्जा जमाया। पिछले साल रूट ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते टेस्ट में 6 शतकीय पारी खेली जिसमें दो दोहरे शतक भी शामिल हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 02:01 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 02:01 PM (IST)
इस भारतीय दिग्गज को मिली निराशा, जो रूट बने ICC टेस्ट प्लेयर आफ द ईयर
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने साल के सबसे बेहतरीन टेस्ट खिलाड़ी के नाम की घोषणा कर दी है। सोमवार को सोशल मीडिया के जरिए आइसीसी ने इस नाम को जाहिर किया। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने रेस में शामिल दिग्गजों को पीछे छोड़ इस खास खिताब पर अपना कब्जा जमाया। पिछले साल रूट ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते टेस्ट में 6 शतकीय पारी खेली जिसमें दो दोहरे शतक भी शामिल हैं।

loksabha election banner

आइसीसी ने साल 2021 के सबसे बेहतरीन पुरुष टेस्ट खिलाड़ी के नाम की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया है। भारतीय स्पिनर आर अश्विन भी इस खिताब को पाने की रेस में शामिल थे। इसके अलावा न्यूजीलैंड के काइले जैमिसन और श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का नाम भी अवार्ड के लिए फाइनल चार खिलाड़ियों में शमिल था।

रूट ने पिछले सीजन में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 15 मुकाबलों में 1708 रन बनाए थे। इस लिस्ट में उनके आस पास भी कोई और बल्लेबाज नजर नहीं आया। 2021 में 1000 टेस्ट रन बनाने वाले रूट अकेले बल्लेबाज रहे। रोहित शर्मा 906 रन के साथ दूसरे स्थान पर थे लेकिन उनका नाम अंतिम चार में शामिल नहीं था। रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गाल में 228 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा चेन्नई में भारत के खिलाफ भी दोहरा शतक जमाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.