Move to Jagran APP

इस भारतीय क्रिकेटर ने लाल गेंद से की ये विनती, किया भावुक कर देने वाला ट्वीट

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2010 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट का टेस्ट करियर सिर्फ एक मैच तक चला था और वे इसके बाद कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाएं। वे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 09:29 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 09:29 AM (IST)
इस भारतीय क्रिकेटर ने लाल गेंद से की ये विनती, किया भावुक कर देने वाला ट्वीट
Red Ball क्रिकेट भारत में बंद हो गई है (फोटो Twitter)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की गिनती उंगलियों पर गिनी जा सकती है। भारत में बहुत कम लेफ्ट आर्म पेसर हैं। उन्हीं में से एक जयदेव उनादकट हैं, जो घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन लगातार कर रहे हैं। यहां तक कि घरेलू प्रदर्शन के आधार पर उन्होंने भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया। इतना ही नहीं, उनका पहला टेस्ट मैच ही उनके लिए अब तक आखिरी टेस्ट मैच बना हुआ है। यही वजह है कि उन्होंने रेड बाल से एक खास विनती की है, क्योंकि वे कमबैक करना चाहते हैं।

loksabha election banner

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने मंगलवार 4 जनवरी की देर रात ट्वीट किया और रेड बॉल से एक खास अपील की। 30 वर्षीय तेज गेंदबाज ने उस समय ट्वीट किया, जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने रणजी ट्राफी समेत अन्य टूर्नामेंटों को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया। ऐसे में रेड बॉल क्रिकेट लगातार दूसरी बार घरेलू स्तर पर भारत में आयोजित नहीं होगी। इसी वजह से जयदेव उनादकट ने ट्वीट किया, "प्रिय लाल गेंद, कृप्या मुझे एक मौका दीजिए। मैं आपको गर्वित महसूस कराऊंगा, वादा है।"

आपकी जानकारी के लिए बता दें, जयदेव उनाकट ने 19 साल की उम्र में साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में टेस्ट डेब्यू किया था। उस मैच की एक पारी में ही उनको गेंदबाजी करने को मिली, क्योंकि उस मैच में भारत पारी और 25 रन के अंतर से हारा था। इस मैच में जयदेव उनादकट ने 26 ओवर गेंदबाजी की थी और 101 रन खर्च किए थे और एक भी विकेट उनको नहीं मिला। इसके बाद से उनको कभी टेस्ट क्रिकेट में मौका नहीं मिल पाया। वे 7 वनडे इंटरनेशनल और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं, लेकिन 2013 से वनडे और 2018 से टी20 क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.