Move to Jagran APP

जय शाह ने ऑस्ट्रेलिया के झूठ का किया पर्दाफाश, खारिज किया बड़ा दावा, जानिए क्या है मामला

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जुड़े बोर्ड क्रिकेट विक्टोरिया के सीईओ निक कमिंस ने कुछ दिनों पहले दावा किया था कि भारत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस लीग टी20 को दोबारा शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। इस लीग में हर देश की फ्रेंचाइजी लीगों की विजेता और उपविजेता टीमें हिस्सा लेती थीं। जय शाह ने इस लीग की शुरुआत को लेकर बड़ी बात कही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Fri, 10 May 2024 02:42 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 02:42 PM (IST)
जय शाह ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से किए गए दावे को किया खारिज। (PC- Jay Shah X account)

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल जब शुरू हुआ था उसके कुछ साल बाद ही चैंपियंस लीग टी20 शुरू हुई थी, लेकिन कुछ ही सालों में ये लीग बंद कर दी गई। कुछ दिनों पहले ऐसी खबरें आई थीं कि इस लीग को दोबारा शुरू किया जा सकता है और ये दावा ऑस्ट्रेलिया की तरफ से किया गया था. लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस दावे को खारिज कर दिया है।

loksabha election banner

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जुड़े बोर्ड क्रिकेट विक्टोरिया के सीईओ निक कमिंस ने कुछ दिनों पहले दावा किया था कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस लीग टी20 को दोबारा शुरू करने पर विचार कर रहे हैं। इस लीग में हर देश की फ्रेंचाइजी लीगों की विजेता और उपविजेता टीमें हिस्सा लेती थीं।

नहीं हुई ऐसी कोई बात

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हालांकि साफ कहा है कि इस तरह की कोई बात उनसे नहीं हुई है। शाह ने गुरुवार को बीसीसीआई मुख्यालय पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "क्रिकेट विक्टोरिया सीईओ ने मुझसे इस बारे में बात नहीं की है। इस तरह की कोई चर्चा नहीं हुई है। अगर ऐसी कोई बात होती तो या उसका मैं उसका हिस्सा होता तो मैं आपको इस बारे में बता देता।

आईसीसी ने नहीं की बात

शाह ने साथ ही कहा कि आईसीसी ने उनसे हर देश की टी20 लीग के लिए विंडो खोजने के मामले को लेकर भी चर्चा नहीं की है। उन्होंने कहा, "ये आईसीसी का कार्यक्षेत्र है। ये सच है कि आईसीसी आईपीएल को नहीं छू रही। आईसीसी ने तो आईपीएल को दो महीने की जगह ढाई महीने की विंडो दी है। इसके लिए हम उसके आभारी हैं।"

इस मामले में करेंगे आईसीसी से बात

शाह ने बताया कि बीसीसीआई आईसीसी से 2027 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के वेन्यू को लेकर भी बात करेंगे। अभी तक दोनों फाइनल इंग्लैंड में हुए हैं लेकिन शाह ने कहा है कि वह इस बार वेन्यू बदलने को लेकर बात करेंगे। शाह ने कहा, "हमने आईसीसी से 2027 को लेकर बात की है। इस देश में टेस्ट के सिर्फ तीन मुख्य सेंटर-भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया हैं। फाइनल जब खेला जाता है तब आप उसे ऑस्ट्रेलिया में नहीं करा सकते न ही भारत में। क्योंकि उस समय बेंगलुरू में भी बारिश होती है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.