Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी में फिटनेस टेस्ट देने नहीं उतरे जसप्रीत बुमराह, BCCI अध्यक्ष गांगुली ने किया मना

Jasprit Bumrah Fitness Test जसप्रीत बुमराह ने चोट से उबरने के बाद फिटनेस टेस्ट के तौर पर अपना रणजी मैच छोड़ दिया है। हालांकि इसमें बीसीसीआइ का भी हाथ है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 01:04 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 01:04 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी में फिटनेस टेस्ट देने नहीं उतरे जसप्रीत बुमराह, BCCI अध्यक्ष गांगुली ने किया मना
रणजी ट्रॉफी में फिटनेस टेस्ट देने नहीं उतरे जसप्रीत बुमराह, BCCI अध्यक्ष गांगुली ने किया मना

नई दिल्ली, जेएनएन। Jasprit Bumrah Fitness Test: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट से उबर चुके हैं और टीम में टी20 और वनडे सीरीज के लिए चुन भी लिए गए हैं। हालांकि, आधिकारिक तौर पर जसप्रीत बुमराह ने अपना फिटनेस टेस्ट नहीं दिया है, लेकिन उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स में खूब प्रैक्सिट कराई।

loksabha election banner

फिटनेस को परखने के लिए बीसीसीआइ के चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह को रणजी मैच खेलने के लिए कहा था, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने बीसीसीआइ के हस्तक्षेप के बाद रणजी मैच खेलने से इन्कार कर दिया। चोट से उबरने के बाद जसप्रीत बुमराह के लिए गुजरात और केरल के बीच बुधवार से शुरू हुए रणजी ट्रॉफी के Elite Group A मुकाबला फिटनेस टेस्ट के तौर देखा जा रहा था।

बीसीसीआइ ने किया हस्तक्षेप

हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के हस्तक्षेप के बाद जसप्रीत बुमराह ने इस मुकाबले में भाग नहीं लिया है, जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन दिल्ली की टीम के लिए रणजी मैच में उतरे हैं। बुमराह के रणजी ट्रॉफी का ये मैच खेलने के पीछे कारण ये है कि वे व्हाइट बॉल क्रिकेट से वापसी करना चाहते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर की मानें तो खुद जसप्रीत बुमराह ने सुरक्षित और सावधानी पूर्वक वापसी करने की इच्छा बोर्ड के सामने जाहिर की थी, क्योंकि सितंबर के महीने में उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद उनको लोअर बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया। इस वजह से वे करीब चार महीने टीम से बाहर रहे। एनसीए में रिहैबिलिटेशन के बाद वे वापस आ गए हैं।

नहीं दिया है फिटनेस टेस्ट

हालांकि, जसप्रीत बुमराह ने फिटनेस टेस्ट अभी तक नहीं दिया है, जिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। उधर, वे टीम इंडिया के साथ विशाखापट्टनम में प्रैक्टिस करते भी नज़र आए थे। वहीं, बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और जसप्रीत बुमराह के बीच हुई बातचीत के बाद बोर्ड इस नतीजे पर पहुंचा था कि वे सीधे अब व्हाइट बॉल क्रिकेट से वापसी करेंगे।

ऐसे में बुमराह अब 5 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ शूरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में उतरेंगे। वहीं, इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का हिस्सा भी बुमराह हैं। वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद उन्होंने एक भी व्हाइट बॉल क्रिकेट मैच नहीं खेला है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में उनका फिटनेस टेस्ट होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.