Move to Jagran APP

जेसन होल्डर ने की वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की तारीफ, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बरपाया कहर

England vs West Indies 1st Test कैरेबियाई टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने अपनी टीम के गेंदबाजों को जीत का श्रेय दिया है और उनकी तारीफ की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 10:59 AM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 10:59 AM (IST)
जेसन होल्डर ने की वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की तारीफ, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बरपाया कहर
जेसन होल्डर ने की वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की तारीफ, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बरपाया कहर

लंदन, एएनआइ। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने अपनी टीम के गेंदबाजों की तारीफ की है, जिन्होंने मेजबान इंग्लैंड की टीम के खिलाफ कहर बरपाया और कैरेबियाई टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। साउथैंप्टन में खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ मेहमान टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त के साथ आगे बढ़ गई।

loksabha election banner

मैच के बाद कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर ने कहा है, "यह वेस्टइंडीज के लिए एक लंबी कड़ी मेहनत और एक कठिन संघर्ष वाला दिन था। एक ऐसा दिन जो निश्चित रूप से हमारे पक्ष में गया, जिस कारण से मैं कहता हूं कि यह मेरे लिए सबसे अच्छा दिन था। इस तथ्य के बावूजद कि जब मैंने उन गेंदबाजों से प्रयास करने के लिए कहा, तो किसी ने ये नहीं कहा: नहीं, मैं नहीं कर सकता, मैं बहुत थक गया हूं। वे सब बस में भागते रहे।"

खुद कप्तान होल्डर ने भी अच्छी गेंदबाजी इस मैच में की, खासकर पहली पारी में जब उन्होंने इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। होल्डर के अलावा शैनन गैब्रियल ने शानदार गेंदबाजी पहली पारी में भी और दूसरी पारी में भी की। गैब्रियल ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट किया। पहली पारी में बल्लेबाजों के छोर से क्रेग ब्रैथवेट और शेन डॉरिच ने अर्धशतकों के साथ टीम को 300 के पार भेजने में सफलता प्राप्त की।

जेसन होल्डर ने स्वीकार किया कि बेन स्टोक्स और ज़ैक क्रॉले ने दूसरी पारी में अच्छी साझेदारी की और उस समय उनको लगा कि मुकाबला थोड़ा मुश्किल होगा। होल्डर ने कहा, "उस समय जब स्टोक्स और जैक (क्रॉले) बल्लेबाजी कर रहे थे, खेल हमें जीतने के लिए थोड़ा कम दिखाई देने लगा। हमें पता था कि हम हार नहीं सकते - हमने अपने आप को हारने के लिए नहीं का समर्थन किया, लेकिन हम खेल को जीतना चाहते थे, और हम जानते थे कि जीतना हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है।" जर्मेन ब्लैकवुड ने 95 रनों की पारी खेली, जिससे उनका पक्ष रविवार को पांचवें दिन मैच जीतने में सफल रहा। अब सीरीज का दूसरा मैच मैनचेस्टर में 16 जुलाई से खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.