Move to Jagran APP

इंग्लैंड के महान गेंदबाज ने पेश किया उदाहरण, विकेट लेने के बाद ऐसे मनाएं जश्न

इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों ने इंट्रा स्क्वाड मैच में उदाहरण पेश किया है कि किस तरह से गेंदबाजों को बाकी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 01:51 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 01:51 PM (IST)
इंग्लैंड के महान गेंदबाज ने पेश किया उदाहरण, विकेट लेने के बाद ऐसे मनाएं जश्न
इंग्लैंड के महान गेंदबाज ने पेश किया उदाहरण, विकेट लेने के बाद ऐसे मनाएं जश्न

नई दिल्ली, जेएनएन। गेंदबाज अक्सर विकेट लेने के बाद अपने साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते हैं और एकदूसरे के साथ हाई-फाइव्स करते नजर आते हैं या फिर हग करते हैं, लेकिन अब क्रिकेट में ऐसा नहीं होगा। हालांकि, इस पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से सतर्कता बरतने के लिए ऐसा किया जाएगा। यहां तक कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने ऐसा शुरू भी कर दिया है, जिसका उदाहरण महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दिया है।

loksabha election banner

खिलाड़ी जश्न के दौरान न तो हाई-फाइव्स कर सकते, न हग कर सके और न ही किसी के सिर को सहलता सकते। ऐसे में सिर्फ आपको एलबो कॉन्टेक्ट और स्माइल के जरिए जश्न को मनाना होगा। ऐसा ही इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले इंट्रा स्क्वाड मैच खेल रहे हैं, जिसमें जेम्स एंडरसन ने कोहनी को दूसरे खिलाड़ियों की कोहनी से छूकर विकेट लेने का जश्न मनाया है।

इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी इंटीग्रल प्रैक्टिस मैच में उतरे थे, जिसमें एक टीम बेन स्टोक्स की थी, जबकि दूसरी टीम के कप्तान जोस बटलर थे। टीम स्टोक्स और टीम बटलर ने बुधवार को मैदान पर मैच खेलकर अभ्यास किया। चोट के बाद वापसी करते हुए जेम्स एंडरसन ने अभ्यास मैच में दो विकेट लिए। इस दौरान उन्होंने जिस तरह से विकेट लेने का जश्न मनाया उस वीडियो को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

बता दें कि इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। इस वीडियो में एंडरसन जो डेनली और विकेटकीपर बेन फोक्स के साथ कोहनी भिड़ा रहे हैं। फोक्स पहले हाई-फाइव्स के लिए कर रहे थे, क्योंकि उनकी आदत में शुमार थे, लेकिन एंडरसन ने उनको कोहनी भिड़ाने के लिए कहा। बता दें कि ग्राउंड के बाहर सैनिटाइजर भी लगाए गए हैं, जिसका प्रयोग समय-समय पर खिलाड़ियों को करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.