Move to Jagran APP

टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, गेंदबाजी करते समय इशांत शर्मा बुरी तरह हुए चोटिल

Ishant Sharma ankle injury भारतीय टीम को दो दिन के अंदर-अंदर दो बड़े झटके दो बड़े खिलाड़ियों के रूप में लगे हैं। इनमें एक बल्लेबाज है और दूसरा गेंदबाज।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 04:46 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 04:46 PM (IST)
टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, गेंदबाजी करते समय इशांत शर्मा बुरी तरह हुए चोटिल
टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, गेंदबाजी करते समय इशांत शर्मा बुरी तरह हुए चोटिल

नई दिल्ली, जेएनएन। Ishant Sharma ankle injury: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के लंबे दौरे से पहले दो बड़े झटके लगे हैं। रविवार और सोमवार को मिलाकर इन दो दिनों के अंदर-अंदर भारतीय क्रिकेट के दो बड़े खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। इनमें एक शानदार बल्लेबाज है तो वहीं दूसरा शानदार गेंदबाज। जी हां, रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए थे, जबकि रणजी ट्रॉफी के एक मैच में सोमवार को टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा बुरी तरह चोटिल हो गए हैं।

loksabha election banner

रणजी मैच के दौरान लगी इशांत को चोट

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा दिल्ली की टीम के लिए रणजी ट्रॉफी 2019-20 का मैच विदर्भ की टीम के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेल रहे थे। इसी दौरान विदर्भ की दूसरी पारी में अपना तीसरा ओवर फेंकते हुए इशांत शर्मा की एड़ी में चोट लग गई। मैदान पर उन्हें दर्द से कराहते हुए देखा गया और फीजियो उन्हें मैदान से बाहर ले गए। इशांत शर्मा सिर्फ 2.3 ओवर दूसरी पारी में गेंदबाजी कर पाए और चोट की वजह से मुकाबले से ही बाहर हो गए। दिल्ली की टीम के साथ-साथ देश की टीम के लिए भी ये बड़ा झटका है।

शिखर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए चोटिल

विदर्भ की टीम के खिलाफ पहली पारी में 14 ओवर फेंककर 3 विकेट झटकने वाले इशांत शर्मा दूसरी पारी की शुरुआत में ही चोटिल हो गए, जबकि खराब रोशनी के कारण मैच आगे नहीं खेला जा सका। बता दें कि इससे पहले बेंगलुरु के मैदान पर शिखर धवन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। धवन के बाएं कंधे में चोट लगी थी, जिसके बाद वे मैदान से सीधे अस्पताल गए और एक्सरे के साथ-साथ ट्रीटमेंट कराया तो पता चला कि वे बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे। ऐसे में रोहित शर्मा और केएल राहुल को ओपनिंग के लिए आना पड़ा था।

बता दें कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड में 5 मैचों की टी20, 3 मैचों की वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए जा रही है। इस दौरान शिखर धवन भारत की टी20 टीम का हिस्सा हैं, जबकि वनडे टीम में भी उनको जगह मिल सकती है। वहीं, इशांत शर्मा को कीवी धरती पर टेस्ट सीरीज में शामिल किया जाना था, लेकिन अब उनकी रिपोर्ट आने के बाद पता लगेगा कि क्या वे इस सीरीज के लिए उपलब्ध रहते हैं या नहीं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.