Move to Jagran APP

IPL 2020 का शेड्यूल 2 अगस्त को किया जा सकता है फाइनल, BCCI करेगी बैठक

IPL 2020 के शेड्यूल को फाइनल करने के लिए आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक 2 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 01:00 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 01:00 PM (IST)
IPL 2020 का शेड्यूल 2 अगस्त को किया जा सकता है फाइनल, BCCI करेगी बैठक
IPL 2020 का शेड्यूल 2 अगस्त को किया जा सकता है फाइनल, BCCI करेगी बैठक

नई दिल्ली, एएनआइ। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के आयोजन का ऐलान हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने इस बात की जानकारी दे दी है कि आइपीएल 2020 UAE में 19 सितंबर से 8 नवंबर तक खेला जाएगा। हालांकि, अभी आइपीएल के इस सीजन का शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ है, जिसके लिए आइपीएल की गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआइ की बैठक 2 अगस्त को होनी है। इसी बैठक में आइपीएल के शेड्यूल के अलावा लीग से जुड़ी कई अन्य चीजों पर भी चर्चा होगी।

loksabha election banner

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस मीटिंग को लेकर बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया है, "हम 2 अगस्त को IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक कर रहे हैं और इस बैठक में लीग से जुड़े प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।" इस साल IPL का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस लीग को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था, लेकिन अब आइपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने बताया है कि 19 सितंबर से यूएई में लीग का आयोजन होगा।

आइपीएल की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में स्थानों, तिथियों और अन्य क्वारंटाइन उपायों पर चर्चा करने की जाएगी। आइपीएल की तैयारियों के लिए लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल और बीसीसीआइ के वरिष्ठ अधिकारियों को भी यूएई जाना होगा, क्योंकि ये पूरे टूर्नामेंट के दौरान वहां रहेंगे। इनके अलावा बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के भी टूर्नामेंट के आयोजन और इस कॉन्फ्रेंसिंग में जुड़ने की उम्मीद है। हालांकि, इन दोनों का कार्यकाल समाप्त हो गया, लेकिन मामला सुप्रीम कोर्ट में होने की वजह से इनको राहत मिल सकती है।

उधर, सोमवार को अमीरात क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने खुलासा किया कि उसे यूएई में आइपीएल की मेजबानी के लिए बीसीसीआइ से एक आशय पत्र(लेटर ऑफ इंटेट) मिल चुका है। आइपीएल चेयरमैन ने साफ कर दिया है कि अब ईसीबी और बीसीसीआइ मिलकर आइपीएल की तैयारियां शुरू करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.