Move to Jagran APP

आइपीएल फ्रेंचाइजियां विदेशी खिलाडि़यों के क्वारंटाइन को तैयार, लीग के भविष्य पर अभी कोई फैसला नहीं

IPL फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम विदेशी खिलाडि़यों को 14 दिन का क्वारंटाइन देने को तैयार हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 07:49 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 08:13 PM (IST)
आइपीएल फ्रेंचाइजियां विदेशी खिलाडि़यों के क्वारंटाइन को तैयार, लीग के भविष्य पर अभी कोई फैसला नहीं
आइपीएल फ्रेंचाइजियां विदेशी खिलाडि़यों के क्वारंटाइन को तैयार, लीग के भविष्य पर अभी कोई फैसला नहीं

नई दिल्ली, प्रेट्र। IPL franchises ready to quarantine foreign players: सरकार की यातायात संबंधी चेतावनी के कारण आइपीएल की फ्रेंचाइजियां विदेशी खिलाडि़यों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखने को तैयार हैं, लेकिन पहले वो खिलाडि़यों के वीजा मिलने का इंतजार कर रही हैं।

loksabha election banner

अभी तक सरकार ने कुछ विशेष देशों के लोगों की एंट्री को 31 मार्च तक के लिए स्थागित कर दिया है। सरकार ने सोमवार को सूचना जारी की जिसके मुताबिक उसने यूएई, कतर, ओमान, कुवैत से आने वाले लोगों को कम से कम 14 दिन तक अनिवार्य रूप से क्वारंटाइन में रहने की बात कही है। सूचना में साथ ही यूरोपियन यूनियन के सदस्य देशों, द यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन, तुर्की और ग्रेट ब्रिटेन के लोगों को भी भारत आने से रोकने की बात कही है। सरकार ने मंगलवार को अफगानिस्तान, फिलिपींस, मलेशिया से आने वाले लोगों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी। यह अस्थायी उपाय हैं जो 31 मार्च तक लागू रहेंगे।

फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम विदेशी खिलाडि़यों को 14 दिन का क्वारंटाइन देने को तैयार हैं। नई सूचना कुछ देशों से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन तक अलग रहने की बात कहती है और अगर 31 मार्च तक यह फैसला कायम रहता है तो यह मुद्दा नहीं होगा। अगर हमें सरकार से अनुमति मिल जाती है और वीजा मिल जाते हैं तो खिलाडि़यों को क्वारंटाइन देना बड़ा मुद्दा नहीं है। इस स्थिति में हम उन्हें अप्रैल के पहले सप्ताह में बुला लेंगे और 14 दिन तक क्वारंटाइन में रखेंगे लेकिन पहले, विदेशी खिलाडि़यों को वीजा दिए जाने की जरूरत है और इसलिए हमें 31 मार्च तक का इंतजार करना होगा और देखना होगा कि सरकार क्या फैसला लेती है।

सोमवार को कांफ्रेंस कॉल के दौरान मौजूद एक आइपीएल अधिकारी ने कहा, 'टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया, लेकिन यह फैसला जरूर हुआ कि बैठक हर सप्ताह होगी और विदेशी खिलाडि़यों को मैदान पर उतारने से पहले उन्हें पांच दिन का ब्रेक दिया जाएगा लेकिन हमें यह समझना होगा कि सरकार कब यातायात को लेकर नियमों में ढिलाई बरतेगी और विदेशी खिलाडि़यों को आने देगी। जब तक सरकार नई सूचना जारी नहीं करती है तब तक विदेशी खिलाडि़यों को लाना असंभव है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.