Move to Jagran APP

Top Sports Event in Google Trends: IPL ने कोरोना वायरस को लगाई धोबी पछाड़

Top Sports Event in Google Trends 2020 IPL 2020 कोरोना वायरस महामारी के बीच खेला गया। एक तो आइपीएल ने कोरोना को पछाड़कर अपना टूर्नामेंट आयोजित किया। दूसरा ये कि आइपीएल साल 2020 में गूगल इंडिया पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाला कीवर्ड भी बन गया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 07:37 AM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 07:37 AM (IST)
Top Sports Event in Google Trends: IPL ने कोरोना वायरस को लगाई धोबी पछाड़
IPL ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीयों के क्रिकेट के प्रति प्रेम की बुधवार को गूगल द्वारा घोषित इयर इन सर्च 2020 में भी पुष्टि हुई है। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल को भारत का एक त्योहार कहा जाता है। जितना क्रिकेटर इस टूर्नामेंट के लिए बेताब रहते हैं। उससे कहीं ज्यादा फैंस आइपीएल के लिए बेसब्री के साथ इंतजार करते हैं। यही कारण है कि आइपीएल से जुड़ी हर जानकारी को वे सर्च करना चाहते हैं और उसके बारे में जानना चाहते हैं।

loksabha election banner

आइपीएल ने सर्च के मामले में कोरोना वायरस की भी कमर तोड़ दी है। कोरोना वायरस को पीछे छोड़ वर्ष के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) को लोगों ने ज्यादा खोजा। गूगल सर्च पर पिछले साल आइसीसी क्रिकेट विश्व कप खोजी गई चीजों में शीर्ष पर था, लेकिन इस बार ये खेल प्रतियोगिता सबसे ज्यादा बार सर्च में रही। ये दर्शाता है कि आइपीएल भारत में कितना लोकप्रिय है और किस तरह से इसे पसंद करते हैं।

सर्च इंजन गूगल पर कुल मिलाकर शीर्ष खोजों में खेल और समाचार संबंधी श्रेणी में सबसे ज्यादा आइपीएल को खोजा गया इसके बाद कोरोना वायरस का नंबर था। इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव नतीजे, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, बिहार चुनाव नतीजे और दिल्ली चुनाव के नतीजे भी शीर्ष खोजों में थे। इस तरह आइपीएल ने कोरोना वायरस महामारी को दोहरी पछाड़ लगाई है। पहले तो कोरोना वायरस के बीच आइपीएल खेला गया और फिर सर्च में भी आइपीएल ने कोरोना को पछाड़ दिया है। 

गौरतलब है कि आइपीएल का 13वां सीजन पहले मार्च में खेला जाना था, लेकिन इसे कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया था। बाद में इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में कराया गया। 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेले गए आइपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी। मुंबई की टीम ने पांचवीं बार खिताब जीता। फाइनल मुकाबला में मुंबई की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को धूल चटाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.