Move to Jagran APP

IPL Auction 2020: भारत के सबसे महंगे खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा को मिला राजस्थान रॉयल्स का साथ

IPL Auction 2020 रॉबिन उथप्पा अब कोलकाता की जगह राजस्थान की तरफ से बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 04:16 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 07:46 PM (IST)
IPL Auction 2020: भारत के सबसे महंगे खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा को मिला राजस्थान रॉयल्स का साथ

 नई दिल्ली, जेएनएन।  IPL Auction: रॉबिन उथप्पा को कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस साल रिलीज कर दिया था और वो नीलामी में शामिल हुए। इस बार उन्हें राजस्थान रॉयल्स का साथ मिला और उन्हें तीन करोड़ रुपये में इस टीम ने खरीदा। भारतीय खिलाड़ियों में रॉबिन उथप्पा का बेस प्राइस सबसे ज्यादा 1.50 करोड़ था। 

loksabha election banner

रॉबिन उथप्पा पिछले कुछ वर्षों से कोलकाता टीम के रेगुलर सदस्य थे, लेकिन पिछले सीजन में उनके खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था। उथप्पा आइपीएल में कोलकाता से पहले पुणे वॉरियर्स और मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं। भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी 20 मैच खेल चुके रॉबिन उथप्पा चार साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। 

साल 2019 उथप्पा के लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहा था और उन्होंने 12 मैचों में सिर्फ 282 रन बनाए थे। उनका औसत 31.33 का रहा था। इस सीजन में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 67 रन था। हालांकि उससे पहले के सीजन में उनकी बल्लेबाजी ठीक रही थी, लेकिन अब उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं दिख रही थी। उथप्पा ने आइपीएल के पहले सीजन से ही खेलना शुरु किया था और वो लगातार इस लीग का हिस्सा रहे हैं। 

रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी विकल्प भी उपलब्ध कराते हैं जो टीम के लिए फायदेमंद साबित होता है। अगर उनके पूरे आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 177 मैचों में 28.83 की औसत से कुल 4411 रन बनाए हैं। उन्होंने आइपीएल में एक भी शतक नहीं लगाया है। उनके नाम पर 24 अर्धशतक हैं। उन्होंने 84 कैच और 24 स्टंप भी किए हैं। उथप्पा ने आइपीए में कुल 435 चौके व 156 छक्के लगाए हैं। 

राजस्थान की टीम को एक अदद मध्यक्रम के बल्लेबाज की तलाश थी जो कमी उथप्पा के तौर पर पूरी होती नजर आती है, लेकिन अब ये देखना दिलचस्प होगा कि वो कैसा प्रदर्शन करते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.