Move to Jagran APP

IPL Playoffs 2022: गुजरात के खिलाफ मैच में आरसीबी जीती तो बाहर होगी ये दो टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग के 67वें मैच में बैंगलोर का सामना गुजरात से होगा। आरसीबी के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है। यदि इस मैच में गुजरात जीत जाती है तो हैदराबाद और पंजाब की टीम आइपीएल से बाहर हो जाएगी।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 01:52 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 01:52 PM (IST)
IPL Playoffs 2022: गुजरात के खिलाफ मैच में आरसीबी जीती तो बाहर होगी ये दो टीमें
फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में आरसीबी की टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। वानखेड़े के ऐतिहासिक मैदान पर बैंगलोर और गुजरात की टीम आखिरी लीग मैच में आमने-सामने होगी। एक तरफ जहां गुजरात पहले ही प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन का स्पाट हासिल कर चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ बैंगलोर को जीत के साथ अपने नेट रन रेट में भी सुधार करना होगा। फिलहाल आरसीबी की टीम 14 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है और यदि गुजरात के खिलाफ इस मैच में वो जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाती है तो प्वाइंट्स टेबल में वो टाप चार में अपनी जगह बना लेगा। हालांकि प्लेआफ को लेकर उसे दिल्ली और राजस्थान के बाकी बचे मैचों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा।

loksabha election banner

पिछले मुकाबले में गुजरात ने मारी थी बाजी

गुजरात और बैंगलोर की टीम इस सीजन में दूसरी बार भिड़ेगी। दोनों ही टीमें पहली बार 30 अप्रैल को ब्रेबोन के स्टेडियम पर भिड़ी थी जहां बाजी गुजरात ने मारी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में विराट कोहली के 58 और रजत पाटीदार के 52 रनों की पारी के दम पर आरसीबी ने 170 रन बनाए जिसे गुजरात की टीम ने आखिरी ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। ऐसे में आरसीबी के पास पिछली हार का बदला लेने का मौका है।

जीती आरसीबी तो बाहर होगी ये टीमें

गुजरात के खिलाफ मैच में तीन टीमों का भविष्य दांव पर लगा है। पहली टीम तो खुद आरसीबी है जिसे प्लेआफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए हर हाल में जीत चाहिए। यदि आरसीबी की टीम जीत जाती है तो पंजाब किंग्स और सनराइजरर्स हैदराबाद की टीम आइपीएल से बाहर हो जाएगी। फिलहाल पंजाब की टीम 7वें नंबर पर और हैदराबाद की टीम 8वें नंबर पर है। दोनों के खाते में 12-12 अंक हैं और दोनों के एक-एक मुकाबले बचे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.