Move to Jagran APP

IPL 2022: आरसीबी ने तोड़ा लखनऊ की टीम का सपना, एलिमिनेटर में हारकर बाहर

आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स का सफर थम गया है। इस मैच में जीत के लिए लखनऊ के सामने 208 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम 6 विकेट खोकर केवल 193 रन ही बना पाई।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 01:05 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 10:02 AM (IST)
IPL 2022: आरसीबी ने तोड़ा लखनऊ की टीम का सपना, एलिमिनेटर में हारकर बाहर
केएल राहुल के नेतृत्व में लखनऊ सुपरजाइंट्स (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। लखनऊ सुपरजाइंटस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का सफर आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में थम गया। कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने रजत पाटीदार के शानदार शतकीय पारी के दम पर लखनऊ के सामने 208 रनों का लक्ष्य रखा था।लेकिन केएल राहुल की 79 और दीपक हुड्डा की 45 रनों की पारी के बावजूद टीम निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर केवल 193 रन ही बना पाई और 14 रन से मुकाबला हार कर आइपीएल से बाहर हो गई। आरसीबी की तरफ से जोश हेजलवुड ने 3 विकेट हासिल किए।

loksabha election banner

नहीं काम आइ दीपक और राहुल की पारी

208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में उसने फार्म में चल रहे डीकाक का विकेट गंवा दिया। केएल राहुल ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन मनन वोहरा के रूप में टीम को जल्द ही दूसरा झटका लगा। उन्हें हेजलवुड ने आउट किया। तीसरे विकेट के लिए दीपक और राहुल ने 96 रनों की साझेदारी कर वापसी करने की कोशिश की लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों के सामने लखनऊ की एक न चली।

19वां ओवर बना टर्निंग प्वाइंट

18 ओवर के बाद लखनऊ का स्कोर 4 विकेट पर 175 रन था और उसे जीत के लिए 12 गेंदों पर 32 रनों की जरुरत थी लेकिन जोश हेजलवुड ने पहले केएल राहुल को 79 के स्कोर पर शहबाज के हाथों और फिर अगली गेंद पर क्रुणाल पांड्या को आउट करके लखनऊ की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

खराब फील्डिंग को बताया हार का कारण

मैच के बाद कप्तान केएल राहुल ने खराब फील्डिंग को लखनऊ की हार का जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा आसान कैच छोड़ने से कभी मदद नहीं मिलती। इस मैच में लखनऊ की तरफ से 4 कैच छोड़े गए। उन्होंने दोनों टीमों के बीच के अंतर को बताते हुए कहा कि रजत पाटीदार की पारी ने जीत और हार का अंतर पैदा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.