IPL 2022 Final GT vs RR: क्लोजिंग सेरेमनी में सितारों का जलवा, रणबीर सिंह और एआर रहमान समेत कई कलाकार करेंगे परफार्म

IPL 2022 Closing Ceremony आइपीएल 2022 क्लोजिंग सेरेमनी में भारत के जाने-माने म्यूजिक डायरेक्टर व आस्कर अवार्ड विजेता एआर रहमान अपनी संगीत का जादू बिखरते नजर आएंगे तो वहीं एक्टर रणबीर सिंह भी दर्शकों के लिए फरफार्म करेंगे।

Sanjay SavernPublish: Sat, 28 May 2022 06:54 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 10:17 AM (IST)
IPL 2022 Final GT vs RR: क्लोजिंग सेरेमनी में सितारों का जलवा, रणबीर सिंह और एआर रहमान समेत कई कलाकार करेंगे परफार्म

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2022 Final GT vs RR: आइपीएल 2022 का समापन गुजरात टाइटंस और राजस्थान रायल्स के बीच होने वाले मुकाबले के साथ होगा, लेकिन उससे पहले क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। क्लोजिंग सेरेमनी की शुरुआत शाम 6:30 बजे से होगी और फिर उसके बाद मैच शुरू होगा। इस आयोजन की वजह से मैच की टाइमिंग में बदलाव किया गया है और फाइनल मैच रात 8:00 बजे से खेला जाएगा जबकि टास शाम 7:30 पर किया जाएगा। 

इस साल होने वाले इस क्लोजिंग सेरेमनी के कार्यक्रम को तकरीबन 45 मिनट का बनाया गया है। साल 2018 के बाद पहली बार आइपीएल की क्लोजिंग सेरेमनी होने जा रही है। साल 2019 में पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के शोक की वजह से इसे टाल दिया गया था जबकि पिछले दो साल 2020 और 2021 में इसे कोरोना महामारी के फैलने की वजह से नहीं कराया गया था।

आइपीएल 2022 क्लोजिंग सेरेमनी में भारत के जाने-माने म्यूजिक डायरेक्टर व आस्कर अवार्ड विजेता एआर रहमान अपनी संगीत का जादू बिखरते नजर आएंगे तो वहीं एक्टर रणबीर सिंह भी दर्शकों के लिए फरफार्म करेंगे। इसके अलावा बेनी दयाल व मोहित चौहान जैसे स्टार गायक भी अपनी आवाज का जादू सबसे सामने पेश करेंगे। इन कलाकरों के अलावा कोरियोग्राफर सायमक डाबर भी अपनी प्रस्तुती देंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि फाइनल मुकाबले देखने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी स्टेडियम में आ सकते हैं। 

आइपीएल 2022 में पहली बार गुजरात टाइटंस को शामिल किया गया था और ये टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गजब का प्रदर्शन करते हुए अपने पहले ही सीजन में फाइनल में पहुंच गई। वहीं राजस्थान रायल्स की बात करें तो इस टीम ने क्वालीफायर 2 में आरसीबी को हराकर फाइनल का टिकट कटाया था। संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान की टीम आइपीएल के फाइनल में दूसरी बार पहुंची है। इससे पहले आइपीएल के पहले सीजन यानी साल 2008 में शेन वार्न की कप्तानी में ये टीम पहली बार फाइनल में पहुंची थी और चैंपियन भी बनी थी। अगर राजस्थान को जीत मिलती है तो ये टीम दूसरी बार आइपीएल चैंपियन बनेगी तो वहीं अगर गुजरात को जीत मिलती है तो ये टीम अपने डेब्यू सीजन में ही चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लेगी। 

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept