Move to Jagran APP

IPL 2022: बेन मैकडरमोट और रोमारियो शेफर्ड को पहली बार आइपीएल करार मिलने की उम्मीद

बेन मैकडरमोट ने बिग बैश लीग के सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और वह प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए। अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में भी उनकी वापसी हुई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 07:13 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 07:13 PM (IST)
IPL 2022: बेन मैकडरमोट और रोमारियो शेफर्ड को पहली बार आइपीएल करार मिलने की उम्मीद
आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज बेन मैकडरमोट (एपी फोटो)

मेलबर्न, प्रेट्र। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज बेन मैकडरमोट और वेस्टइंडीज के आलराउंडर रोमारियो शेफर्ड को अपने हालिया प्रभावशाली प्रदर्शन से पहली बार आइपीएल का करार हासिल करने की उम्मीद है। 12 और 13 फरवरी को बड़ी नीलामी का आयोजन होगा। इन दोनों खिलाड़ियों के लिए पिछले सत्र में किसी भी फ्रेंचाइजी ने बोली नहीं लगाई थी। मैकडरमोट ने बिग बैश लीग के सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और वह 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए। अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में भी उनकी वापसी हुई है।

loksabha election banner

इस 27 साल के खिलाड़ी ने बीबीएल के इस सत्र में सबसे ज्यादा 577 रन बनाए है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 153.86 का रहा है। आस्ट्रेलिया के लिए 17 टी-20 अंतरराष्ट्रीय और दो एकदिवसीय खेल चुके मैकडरमोट ने 'कहा, 'इसमें (आइपीएल नीलामी में बोली लगाना) अब मैं बहुत कुछ नहीं कर सकता, यह उन लोगों पर निर्भर है जो इसके प्रभारी हैं। मैं उत्साहित हूं। यह हमेशा एक रोमांचक समय होता है, मुझे याद है कि पिछले साल रिले मेरेडिथ के लिए बड़ी रकम की बोली लगी थी। उस समय हम न्यूजीलैंड में क्वारंटाइन के दौरान होटल के कमरों से उसे देख रहे थे।'

पिछले साल, रिले मेरेडिथ (आठ करोड़ रुपये) और झाय रिचर्डसन (14 करोड़ रुपये) की आस्ट्रेलियाई की तेज गेंदबाजों की जोड़ी ने बीबीएल के सफल सत्र के बाद पंजाब किंग्स के साथ बड़ी रकम में करार किया था। शेफर्ड ने रविवार को ब्रिजटाउन में दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी ओवर में तीन छक्के और दो चौके जड़े थे। उनकी 28 गेंद में 44 रन की नाबाद पारी के बाद भी उनकी टीम हालांकि एक रन से मैच हार गई थी। इस 27 साल के आलराउंडर ने अपनी पारी में पांच छक्के और चार चौके जड़े और गेंदबाजी के दौरान भी एक विकेट लिया था। उन्होंने कहा, 'मेरे हाथ में अभी जो है, मैं उसी पर ध्यान देने की कोशिश कर रहा हूं।

शेफर्ड नीलामी के लिए 75 लाख रुपये की सूची में शामिल है। उन्होंने कहा, 'अगर कोई आइपीएल अनुबंध मिलता है, तो यह मेरे लिए बहुत अच्छा होगा। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं इसके बारे में नहीं सोचता, मैं इसके बारे में सोचता हूं, लेकिन मैं मैच के दौरान इसके बारे में नहीं सोचने की कोशिश करता हूं। मैं सिर्फ खेल पर ध्यान केंद्रित करता हूं।'शेफर्ड वेस्टइंडीज के उन 41 खिलाडि़यों में से एक हैं जिन्होंने इस बड़ी मेगा नीलामी के लिए पंजीकरण कराया है। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) को आइपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव भेजा है। बीसीसीआइ को अगले महीने आइपीएल के 15वें सत्र के आयोजन स्थल की घोषणा करनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.