Move to Jagran APP

IPL 2021: चेन्नई-मुंबई मैच से 19 सितंबर को शुरू होगा दूसरा फेज, बीसीसीआइ ने दी जानकारी, पढ़ें- पूरा शेड्यूल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मैचों के शेड्यूल का एलान कर दिया है। टूर्नामेंट के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच दुबई में ब्लॉकबस्टर मैच के साथ होगी।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 06:16 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 07:35 PM (IST)
IPL 2021: चेन्नई-मुंबई मैच से 19 सितंबर को शुरू होगा दूसरा फेज, बीसीसीआइ ने दी जानकारी, पढ़ें- पूरा शेड्यूल
चेन्नई-मुंबई मैच से शुरू होगा आइपीएल 2021 का दूसरा चरण।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मैचों के शेड्यूल का एलान कर दिया है। टूर्नामेंट के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच दुबई में ब्लॉकबस्टर मैच के साथ होगी। बता दें कि मई की शुरुआत में कोरोना के कारण टूर्नामेंट के 14वें संस्करण को स्थगित करना पड़ा था। 9 अप्रैल को भारत में ही टूर्नामेंट शुरू हुआ था, लेकिन कुछ खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के संक्रमित पाए जाने के कारण चार मई को 29 मैच के बाद इसे स्थिगित करना पड़ा। अब बाकी बचे मैचों का आयोजन यूएई में होगा। 

loksabha election banner

मुंबई और सीएके के बीच मुकाबले के अगले दिन अबू धाबी में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) का सामना रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से होगा। शारजाह 24 सितंबर को अपने पहले मुकाबले की मेजबानी करेगा, जो आरसीबी और सीएसके के बीच होगा। दूसरे फेज में 27 दिनों की अवधि में कुल 31 मैच खेले जाएंगे। कुल 13 मैच दुबई में, 10 शारजाह में और 8 अबू धाबी में होंगे। इस दौरान 7 डबल हेडर मैच होंगे। इस सीजन में कुल 12 डबल हेडर मुकाबले होने हैं। इनमें से पांच पहले ही भारत में हो चुके हैं।

दोपहर के मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से शुरू होंगे। शाम के सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होंगे। लीग चरण का अंतिम मैच 8 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। 10 अक्टूबर को क्वालीफायर -1 खेला जाएगा। वहीं एलिमिनेटर 11 अक्टूबर को और 13 अक्टूबर को क्वालिफायर 2 खेला जाएगा। फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाना है। 

पिछले हफ्ते यूएई गए थे शाह

पिछले हफ्ते, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह यूएई गए थे। इस दौरान उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के सहिष्णुता और सह-अस्तित्व मंत्री शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान और खालिद अल जरूनी से मुलाकात की थी। बीसीसीआई सचिव ने ट्विटर पर मुलाकात की तस्वीरें भी पोस्ट की थी। 

टी20 विश्व कप से पहले होगा टूर्नामेंट

आइपीएल का 14वां संस्करण यूएई में संपन्न होगा। बीसीसीआइ को भरोसा है कि टी20 विश्व कप शुरू होने से ठीक पहले खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए अधिकतम विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे। आइपीएल के मद्देनजर बीसीसीआइ, कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के बीच हुई चर्चा के बाद इस साल के सीपीएल टी20 टूर्नामेंट की तारीखों में बदलाव किया गया है। सीपीएल अब 26 अगस्त से शुरू होगा और 15 सितंबर को समाप्त होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.