Move to Jagran APP

IPL 2021 RCB vs RR: जीत की लय कायम रखने उतरेगी आरसीबी, राजस्थान को मिलेगी बड़ी चुनौती

IPL 2021 RCB vs RR कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के 10 मैचों में 12 अंक हैं और रायल्स को हराकर प्लेआफ में उसकी जगह लगभग पक्की हो जाएगी। वहीं रायल्स के 10 मैचों में आठ अंक है और उसके लिए यह मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 06:49 PM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 06:49 PM (IST)
IPL 2021 RCB vs RR: जीत की लय कायम रखने उतरेगी आरसीबी, राजस्थान को मिलेगी बड़ी चुनौती
कप्तान कोहली के साथ आरसीबी के खिलाड़ी (फोटो- एएनआई)

दुबई, प्रेट्र। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु बुधवार को जब इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के मुकाबले में राजस्थान रायल्स से भिड़ेगी तो उसका इरादा जीत की लय को कायम रखने का होगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के 10 मैचों में 12 अंक हैं और रायल्स को हराकर प्लेआफ में उसकी जगह लगभग पक्की हो जाएगी। दूसरी ओर रायल्स के 10 मैचों में आठ अंक है और उसके लिए यह मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा। यहां हारने पर उसके लिए अंतिम चार की डगर बहुत कठिन हो जाएगी।

loksabha election banner

आइपीएल के इस सत्र की बहाली पर आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में हालांकि विराट कोहली की टीम जीत की राह पर लौटी। इस सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने जा रहे कोहली पिछले दो मैचों में अर्धशतक लगा चुके हैं और वह इस लय को बरकरार रखना चाहेंगे। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स तीन मैचों में 0, 12, 11 रन ही बना सके, जिनसे बड़ी पारी की उम्मीद है। वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने भी पिछले मैच में 37 गेंद में 56 रन बनाए और टी-20 विश्व कप से पहले इस लय को जारी रखना चाहेंगे। गेंदबाजी में हर्षल पटेल पिछले मैच में हैट्रिक समेत तीन मैचों में छह विकेट ले चुके हैं। युजवेंद्रा सिंह चहल ने भी पांच विकेट चटकाए हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को दो मैचों में एक भी विकेट नहीं मिला है।

दूसरी ओर, राजस्थान पहला मैच दो रन से जीतने के बाद पिछले दोनों मैच गंवा चुकी है। कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को छोड़कर उसके सभी बल्लेबाज खराब फार्म में हैं। पहले मैच में चार रन पर आउट होने के बाद सैमसन ने 70 और 82 रन बनाए, लेकिन बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार को सैमसन 82 रन बनाकर टीम को छह विकेट पर 164 रन तक ले गए। यह स्कोर भी हालांकि काफी नहीं रहा और उनकी टीम सात विकेट से हार गई। गेंदबाजों में कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

टीम :

राजस्थान रायल्स : संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, इविन लुइस, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, ओशाने थामस, मुस्तफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, महिपाल लोमरोर।

रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंता चमीरा, पवन देशपांडे, मुहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मुहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वानिंदु हसरंगा, जार्ज गार्टन, युजवेंद्रा सिंह चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडीक्कल, काइल जेमिसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डिविलियर्स।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.