Move to Jagran APP

खाली स्टेडियम में नहीं होगा IPL 2020 का आयोजन, दर्शकों को स्टेडियम में लाने की है योजना!

यूएई में IPL 2020 का आयोजन खाली स्टेडियम में ना हो इसकी तैयारी पर विचार हो रहा है लेकिन इसके लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 07:32 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 07:32 PM (IST)
खाली स्टेडियम में नहीं होगा IPL 2020 का आयोजन, दर्शकों को स्टेडियम में लाने की है योजना!
खाली स्टेडियम में नहीं होगा IPL 2020 का आयोजन, दर्शकों को स्टेडियम में लाने की है योजना!

नई दिल्ली, प्रेट्र। IPL 2020 का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से होगा और इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। कहा जा रहा है कि इस लीग के सारे मुकाबले खाली स्टेडियम में कराए जाएंगे, लेकिन अमीरात क्रिेकेट बोर्ड के सचिव मुबाशशिर उस्मानी ने कहा कि अगर सरकार मंजूरी देती है तो वे स्टेडियमों में 30 से 50 फीसदी दर्शकों को लाना चाहेंगे। इससे पहले आइपीएल की तारीखों का एलान करते हुए अध्यक्ष ब्रजेश पटेल ने कहा था कि मैच के दौरान दर्शक मैदान पर आएंगे या नहीं इसका फैसला यूएई की सरकार के हाथों में होगा। 

loksabha election banner

उस्मानी ने कहा कि एक बार हमारे सामने ये भी साफ हो जाए कि बीसीसीआइ को भी भारत सरकार की तरफ से मंजूरी मिल गई है तो हम अपनी सरकार के पास भी पूरी योजना के साथ जाएंगे जो हमारे और बीसीसीआइ द्वारा तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम निश्चित तौर से हमारे लोगों को इस शानदार टूर्नामेंट का अनुभव कराना चाहेंगे लेकिन यह पूरी तरह से सरकार का फैसला होगा। यहां ज्यादातर टूर्नामेंट में दर्शकों की संख्या 30 से 50 फीसदी तक होती है, हम इसी संख्या की उम्मीद कर रहे हैं।

उस्मानी ने कहा कि हमें इस पर अपनी सरकार की मंजूरी की उम्मीद है।  यूएई में कोविड-19 के 6000 से ज्यादा सक्रिय मामले हैं और वहां महामारी पर स्थिति लगभग नियंत्रित ही है। हालांकि नवंबर में होने वाले 2020 दुबई रग्बी सेवंस टूर्नामेंट को कोरोना वायरस के खतरे के कारण 1970 के बाद पहली बार रद्द कर दिया गया है। उन्होंने आइपीएल की सुरक्षा को लेकर हो रही चिंताओं के बारे में कहा कि यूएई सरकार संक्रमितों की संख्या को कम करने में काफी कारगर रही है। हम कुछ नियम और प्रोटोकॉल का पालन करके सामान्य जीवन जी रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि आइपीएल में तो अभी थोड़ा समय है, हम निश्चित रूप से इससे बेहतर स्थिति में होंगे। आइपीएल की संचालन परिषद रविवार को बैठक करके लॉजिस्टिक और एसओपी पर फैसला करेगी। इस बैठक में आइपीेएल के कार्यक्रम व अन्य बातों पर भी चर्चा होगी और इसी दिन शेड्यूल भी सबके सामने आ जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.