Move to Jagran APP

IPL 2020: कोरोना की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी IPL से तोड़ सकते हैं अपना अनुबंध- रिपोर्ट

IPL 2020 क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि खिलाड़ियों को खुद तय करना है कि वो आइपीएल में खेलेंगे या नहीं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 04:51 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 04:51 PM (IST)
IPL 2020: कोरोना की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी IPL से तोड़ सकते हैं अपना अनुबंध- रिपोर्ट
IPL 2020: कोरोना की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी IPL से तोड़ सकते हैं अपना अनुबंध- रिपोर्ट

मेलबर्न, प्रेट्र। कोरोना वायरस यानी कोविड- 19 की वजह से आइपीएल सीजन 2020 पर गहरा संकट मंडरा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स अपने इस लुभावने लीग का अनुबंध छोड़ सकते हैं। इस बात की जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी। आपको बता दें कि आइपीएल 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। हालांकि इसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से किसी भी तरह का कोई आधिकारिक निर्देश नहीं दिया गया है। 

prime article banner

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का आइपीएल की टीमों के साथ व्यक्तिगत करार है और उन्हें ये खुद तय करना है कि वो इस साल इस लीग में खेलना चाहते हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि हम इसे लेकर उन्हें सिर्फ सलाह दे सकते हैं। ये बात हमें अच्छी तरह से पता है कि खिलाड़ियों को टीम के साथ जो करार है वो पूरी तरह से व्यक्तिगत है, लेकिन ऐसा भी समय आएगा जब वो हमसे राय मांगेगे। 

सीए की तरफ से कहा गया है कि उम्मीद है कि संकट की इस स्थिति में खिलाड़ी सोच समझकर बेस्ट फैसला ले सकेंगे। द ऑस्ट्रेलियन अखबार ने लिखा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस पर विचार कर रहा है कि उसके खिलाड़ियों को आइपीएल या ब्रिटेन में द हंड्रेड सीरिज में भाग लेने की अनुमति दे या नहीं। आइपीएल में 17 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के करार हैं। पैट कमिंस सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं, जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 32 लाख डॉलर में खरीदा था।

आइपीएल सीजन 2020 की शुरुआत पहले 29 मार्च से की जानी थी, लेकिन कोरोना के कहर की वजह से इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। हालांकि कहा जा रहा है कि इसे 16 अप्रैल से शुरू किया जा सकता है, लेकिन इसे लेकर बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। बीसीसीआइ भी फिलहाल वेट एंड वॉच की रणनीति पर चल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.