Move to Jagran APP

IPL 2019: न्यूजीलैंड ने किया बड़ा एलान, पूरे सत्र के लिए उपलब्ध रहेंगे कीवी खिलाड़ी

एनजेडसी अगले साल की शुरुआत में पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की मेजबानी की तैयारी कर रहा है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 04:44 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 04:44 PM (IST)
IPL 2019: न्यूजीलैंड ने किया बड़ा एलान, पूरे सत्र के लिए उपलब्ध रहेंगे कीवी खिलाड़ी
IPL 2019: न्यूजीलैंड ने किया बड़ा एलान, पूरे सत्र के लिए उपलब्ध रहेंगे कीवी खिलाड़ी

मुंबई, जेएनएन। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के अगले टूर्नामेंट में अपने खिलाड़ियों को पूरे समय तक खेलने की स्वीकृति दे दी है। एनजेडसी के व्यावसायिक महाप्रबंधक जेम्स वियर ने सोमवार को आईपीएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित विशेष बातचीत में यह घोषणा की।

loksabha election banner

वियर ने यहां संवाददाताओं के चुनिंदा समूह से कहा, ‘न्यूजीलैंड क्रिकेट ने जो फैसले किए हैं उनमें से एक अपने खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में अंत तक खेलने की स्वीकृति देना है।’

आइपीएल के तुरंत बाद आइसीसी विश्व कप खेला जाना है और ऐसे में न्यूजीलैंड बोर्ड के इस फैसले को समझाते हुए वियर ने कहा, ‘हम अपने खिलाड़ियों को जितना अधिक संभव को दुनिया भर में खेलने का अनुभव देना चाहते हैं। वह चाहते हैं कि उन्हें आइपीएल में खेलकर उन्हें बेहतरीन अनुभव मिले।’

एनजेडसी ने यह घोषणा उस समय की है जब ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के हवाले से यह खबरें आ रही हैं कि इंग्लैंड में मई के अंत में शुरू हो रहे 2019 आइसीसी विश्व कप के कारण ये दोनों देश आइपीएल 12 के अंत तक अपने खिलाड़ियों को खेलने की स्वीकृति नहीं देंगे।

वियर ने कहा, ‘पिछले सत्र में हमारे 11 खिलाड़ी वहां (आइपीएल) खेल रहे थे जो हमारे लिए शानदार है और हम इसे जारी रखने को लेकर उत्सुक हैं।’

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के अलावा तेज गेंदबाज टिम साउथी, एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट और मिशेल मैकलेनेघन नियमित तौर पर इस लुभावनी टी-20 लीग में खेलते हैं।

एनजेडसी अगले साल की शुरुआत में पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की मेजबानी की तैयारी कर रहा है। पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच नेपियर में 23 जनवरी से खेल जाएगा।

वियर ने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं कि जितना अधिक संभव हो मैच का समय भारतीय दर्शकों के अनुकूल हो सके।’ वियर ने बताया कि टी-20 मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर शुरू होंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.