Move to Jagran APP

चोटिल श्रीलंका वनडे टीम के कप्तान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं करेंगे गेंदबाजी

श्रीलंका व दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 28 Jul 2018 05:58 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jul 2018 08:19 AM (IST)
चोटिल श्रीलंका वनडे टीम के कप्तान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं करेंगे गेंदबाजी
चोटिल श्रीलंका वनडे टीम के कप्तान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं करेंगे गेंदबाजी

दांबुला, प्रेट्र। श्रीलंका वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज चोटिल हैं और इसकी वजह से वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में गेंदबाजी नहीं करेंगे। दोनों देशों के बीच पहला वनडे मैच रविवार को खेला जाएगा। मैथ्यूज को इस वर्ष जनवरी में श्रीलंका वनडे टीम का कप्तान फिर से बनाया गया था और उसके बाद से वो चोट से परेशान हैं। अपनी चोट की वजह से वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे क्रिकेट सीरीज से पहले भी कुछ मैचों से बाहर रह चुके हैं। 31 वर्षीय ऑलराउंडर मैथ्यूज का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि वर्ष 2017 के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में हराया था। 

loksabha election banner

मैथ्यूज ने कहा कि लिमिटेड ओवर के क्रिकेट में जो हमने किया उसके बाद हम अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं। उन्होंने ये बात दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले कही। हमने टेस्ट सीरीज में अच्छी शुरुआत की और हमें आशा है कि हम यही लय वनडे सीरीज में भी बरकरार रख पाएंगे।196 वनडे मैचों में 114 विकेट ले चुके मैथ्यूज ने कहा कि मैं इस वनडे सीरीज में गेंदबाजी करके कोई जोखिम मोल लेना नहीं चाहता। मैं पहले नेट्स पर गेंदबाजी की शुरुआत करुंगा और फिर कोई फैसला लेना चाहूंगा। टीम के ओपनर बल्लेबाज गुणातिलके पर छह मैच का बैन लगाया गया है इस पर उन्होंने कहा कि ये टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है लेकिन अनुशासन टीम के लिए सबसे उपर है। उनके जैसा अहम खिलाड़ी अगर टीम से बाहर हो तो फर्क तो पड़ता है वो भी तब जब आपकी टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन अब हमें इस परिस्थिति से निपटना है। 

मैथ्यूज ने कहा कि गुणितिलके की जगह टीम में 26 वर्षीय ऑलराउंडर शेहान जयसूर्या को शामिल किया जा सकता है। श्रीलंका को प्रोटियाज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है जिसका समापन 12 अगस्त को कोलंबो में होगा। इस वनडे सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच 14 अगस्त को एकमात्र टी20 मैच खेला जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.