Move to Jagran APP

IndW vs NzW: भारतीय महिला टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी मुकाबले क्वींसटाउन में खेलेगी

भारतीय महिला टीम इस समय न्यूजीलैंड में ही है और उसे मेजबान टीम के खिलाफ पांच वनडे और एक टी-20 मैच अब क्वींसटाउन के जान डेविस ओवल में खेलने होंगे जो नौ फरवरी से शुरू होंगे। इस संशोधित कार्यक्रम की घोषणा गुरुवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 07:22 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:22 PM (IST)
IndW vs NzW: भारतीय महिला टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी मुकाबले क्वींसटाउन में खेलेगी
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी (एपी फोटो)

आकलैंड, प्रेट्र। कोविड-19 संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरुवार को भारतीय महिला टीम के खिलाफ आगामी छह मैचों को क्वींसटाउन में करने की घोषणा की। भारतीय महिला टीम इस समय न्यूजीलैंड में ही है और उसे मेजबान टीम के खिलाफ पांच वनडे और एक टी-20 मैच अब क्वींसटाउन के जान डेविस ओवल में खेलने होंगे, जो नौ फरवरी से शुरू होंगे। इस संशोधित कार्यक्रम की घोषणा गुरुवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने की।

loksabha election banner

यह द्विपक्षीय सीरीज मार्च-अप्रैल में होने वाले विश्व कप से पहले भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी। यह द्विपक्षीय सीरीज पहले नेपियर में मैकलीन पार्क में एकमात्र टी-20 मैच से शुरू होनी थी, फिर दो दिन बाद पहला वनडे भी इसी स्थल पर खेला जाना था। नेल्सन में सैक्सटन ओवल में दूसरा और तीसरा (14 और 16 फरवरी को) वनडे खेला जाना था जबकि अंतिम दो वनडे क्वींसटाउन में (22 और 24 फरवरी को) खेले जाने थे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा घोषित कार्यक्रम में अन्य बदलावों में दक्षिण अफ्रीका की पुरुष टीम अपने पूरे दौरे के दौरान क्राइस्टचर्च में ही रहेगी और अपने दोनों टेस्ट मैच हेगले ओवल में ही खेलेगी, जबकि पहले उसे दूसरा मैच वेलिंगटन में खेलना था। न्यूजीलैंड की पुरुष टीम के खिलाफ आस्ट्रेलिया के तीन टी-20 मैचों की मेजबानी नेपियर (उपलब्धता पर निर्भर) करेगा, जबकि नीदरलैंड्स की पुरुष टीम का दौरा माउंट मौंगानुई (एक टी-20 और एक वनडे) और हैमिल्टन (दो वनडे) में होगा।

सभी मैचों को पूर्व निर्धारित तारीख में ही रखा गया है। स्थलों में बदलाव यात्रा को कम करने और कोविड-19 वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को कम के मकसद से किया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने कहा, 'कोविड-19 के हाटस्पाट से बचने के लिए ही ये उपाय किए गए हैं जिसमें यात्रा को कम करना, रहने के लिए जगह बदलने को कम करना तथा सुरक्षित माहौल में काम करना शामिल है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.