Move to Jagran APP

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में जा सकती है ऑस्ट्रेलिया, खेले जाएंगे वनडे व टी20 मुकाबले

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा सकती है। कोविड-19 महामारी के बीच सिर्फ एक सीरीज खेलने वाली भारतीय टीम सात साल में पहला टेस्ट खेलने के लिए अगले महीने इंग्लैंड का दौरा करेगी। इंग्लैंड दौरे पर टीम को तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 07:55 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 07:55 PM (IST)
भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में जा सकती है ऑस्ट्रेलिया, खेले जाएंगे वनडे व टी20 मुकाबले
भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा सकती है। कोविड-19 महामारी के बीच सिर्फ एक सीरीज खेलने वाली भारतीय टीम सात साल में पहला टेस्ट खेलने के लिए अगले महीने इंग्लैंड का दौरा करेगी। इंग्लैंड दौरे पर टीम को तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच भी खेलने हैं।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगान शुट ने संकेत दिए कि भारतीय टीम सितंबर में देश का दौरा कर सकती है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि अब तक कार्यक्रम की पुष्टि नहीं की है। इस दौरे पर वनडे और टी-20 मुकाबले खेले जाने की उम्मीद है। शुट ने कहा, 'सितंबर के मध्य में हमें भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इसलिए कुछ शिविर आयोजित होंगे। मुझे लगता है कि एक डार्विन में होगा, जहां काफी ठंड होगी और इसके बाद भारत के खिलाफ सीरीज होगी। इसके बाद बिग बैश, एशेज, विश्व कप और उम्मीद है कि कॉमनवेल्थ गेम्स होंगे।'

बीसीसीआइ ने अपनी शीर्ष परिषद की पिछली बैठक में न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे को भी स्वीकृति दी थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज को भी स्वीकृति मिली थी। ऑस्ट्रेलिया का दौरा शुरुआत में इस साल जनवरी में होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के बीच विश्व कप को 2022 तक टालने के बाद इसे भी स्थगित कर दिया गया।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय महिला क्रिकेटर 30 सितम्बर 2020 से बिना किसी कॉन्ट्रैक्ट के हैं और उन्हें यह पता नहीं है कि दो जून को इंग्लैंड दौरे के लिए जब वे उड़ान पकड़ेंगी तब तक वे नए सालाना कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर कर पाएंगी या नहीं। इस दौरे में भारतीय महिला टीम को एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 खेलने हैं। यह एकमात्र टेस्ट भारत का पिछले लगभग सात सालों में पहला टेस्ट होगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि यह मामला पूरी तरह सचिव जय शाह का कायार्लय देख रहा है इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा शुक्रवार रात को की गयी थी और खिलाड़ियों को 18 मई को मुंबई में एकत्र होने के लिए कहा गया है। समझा जाता है कि भारतीय खिलाड़ी पुरुष खिलाड़ियों की तरह दो सप्ताह के क्वारंटीन से गुजरेंगी, इसके बाद पूरी टीम चार्टर उड़ान से ब्रिटेन के लिए रवाना होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.