Move to Jagran APP

विश्व कप क्वालीफायर: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को हरा सुपर सिक्स में बनाई जगह

भारतीय महिला टीम ने शुक्रवार को ग्रुप ‘ए’ के अपने तीसरे मैच में आयरलैंड को 125 रनों से मात देकर के सुपर सिक्स दौर में जगह बना ली।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 11 Feb 2017 09:23 AM (IST)Updated: Sat, 11 Feb 2017 09:29 AM (IST)
विश्व कप क्वालीफायर: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को हरा सुपर सिक्स में बनाई जगह
विश्व कप क्वालीफायर: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आयरलैंड को हरा सुपर सिक्स में बनाई जगह

कोलंबो, जेएनएन। तिरुष कामिनी (नाबाद 113) और दीप्ति शर्मा (89) की दमदार पारियों के दम पर भारतीय महिला टीम ने शुक्रवार को ग्रुप ‘ए’ के अपने तीसरे मैच में आयरलैंड को 125 रनों से मात देकर के सुपर सिक्स दौर में जगह बना ली।

loksabha election banner

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 251 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम छह गेंद शेष रहते 125 रनों पर ढेर हो गई। भारत की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज दीप्ति और कामिनी के बीच 174 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। दीप्ति ने 128 गेंदों की अपनी पारी में दस चौके और एक छक्का लगाया।

दीप्ति के आउट होने के बाद वेदा कृष्णमूर्ति (11) ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाईं और 212 के कुल योग पर पवेलियन लौट गईं।इसके बाद हरमनप्रीत कौर (नाबाद 20) के साथ कामिनी ने नाबाद रहते हुए पारी का समापन किया। कामिनी ने 146 गेंदें खेलीं और 11 चौके और चार छक्के लगाए। आयरलैंड की इसाबेल जोएस और किम गार्थ ने एक-एक विकेट लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेकती नजर आई। आयरलैंड की टीम 70 के कुल योग पर अपने पांच विकेट गंवा चुकी थी। पांचवें विकेट के लिए इसाबेल (31) और गैबी लुइस (33) के बीच सबसे बड़ी 35 रनों की साङोदारी हुई। आयरलैंड की कई जोड़ियां क्रीज पर तो देर तक रुकीं, लेकिन वे रन जुटाने में असफल रहीं। आयरलैंड की छह खिलाड़ी दहाई तक भी नहीं पहुंच सकीं। भारतीय टीम की ओर से पूनम यादव ने सबसे अधिक तीन विकेट प्राप्त किए। उनके अलावा, शिखा, एकता बिष्ट और देविका वैद्य को दो-दो सफलताएं हासिल हुईं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.