Move to Jagran APP

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ की छुट्टी, इंटरव्यू में नहीं दे पाए इन सवालों के सही जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ की कोच पद से छुट्टी हो सकती है!

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 08:07 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 08:07 PM (IST)
टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ की छुट्टी, इंटरव्यू में नहीं दे पाए इन सवालों के सही जवाब
टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ की छुट्टी, इंटरव्यू में नहीं दे पाए इन सवालों के सही जवाब

नई दिल्ली, जेएनएन। Team India batting coach interview: टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) की छुट्टी हो गई है। वैसे इस बात के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे कि संजय की इस पद से छुट्टी हो सकती है और ये जिम्मेदारी किसी अन्य को दी जा सकती है। बल्लेबाजी कोच पद के लिए हुए इंटरव्यू में संजय बांगड़ के कड़े सवाल पूछे गए। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति ने लगभग डेढ़ घंटे तक संजय बांगड़ का इंटरव्यू लिया। बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक अब टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का सेलेक्शन चयन समिति को ही करना था। 

loksabha election banner

एक अखबार के मुताबिक बल्लेबाजी कोच पद के लिए हुए इंटरव्यू में संजय बांगड़ से पूछा गया कि आखिर वो टीम के बल्लेबाजी क्रम को सेट क्यों नहीं कर पाए। वहीं दो वर्ष के अपने कार्यकाल में वो वनडे व टी20 में नंबर चार की समस्या को भी नहीं सुलझा पाए। आपको बात दें कि विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से ही संजय बांगड़ के लिए सबकुछ ठीक नहीं था। विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने के फैसले की वजह से भी वो आलचकों के निशाने पर थे। 

खबरों की मानें तो संजय बांगड़ से 2018 एजबेस्टन टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा को नहीं खिलाने को लेकर भी उनसे सवाल पूछे गए। इस मैच में भारतीय टीम को 31 रन से हार मिली थी। इसके अलावा केपटाउन टेस्ट में भारतीय टीम 208 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई इसके पीछे की वजह को भी पूछा गया। संजय बांगड़ ने अपने इंटरव्यू में पूछे गए ज्यादातर सवालों के सही जवाब नहीं दे पाए। इंटरव्यू से पहले भी ये कहा जा रहा था कि संजय बांगड़ की कोच पद से छुट्टी हो सकती है और इंटरव्यू में उनके द्वारा सवालों के जवाब ठीक से नहीं दे पाने की वजह से शायद ये बात और पुख्ता हो गई है। संजय बांगड़ का कार्यकाल भी वेस्टइंडीज दौरे के लिए बढ़ाया गया था और इस वक्त वो वेस्टंडीज में टीम इंडिया के साथ हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.