Move to Jagran APP

भारतीय ऑलराउंडर ने नहीं किया नियम का पालन, लेकर निकला कार और कट गया चालान

Rishi Dhawan fined for brake rules भातरीय ऑल राउंडर पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 06:22 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 06:22 PM (IST)
भारतीय ऑलराउंडर ने नहीं किया नियम का पालन, लेकर निकला कार और कट गया चालान
भारतीय ऑलराउंडर ने नहीं किया नियम का पालन, लेकर निकला कार और कट गया चालान

नई दिल्ली, जेएनएन। कोविड 19 महामारी से जूझ रहे भारत में इस वक्त 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। लॉकडाउन को लेकर कई तरह से नियम हैं जिसका पालन करने की अपील प्रशासन के तरफ से की जा रही है और इसे तोड़ने वालों पर कार्रवाई भी हो रही है। इस लॉकडाउन के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रिषी धवन ने कुछ ऐसा किया कि वो सुर्खियों में आ गए। 

loksabha election banner

दरअसल रिषी धवन कार लेकर सड़क पर निकल पड़े और इसे लेकर उनका चालान कर दिया गया। हिमाचल प्रदेश में कोरोना को लेकर कर्फ्यू है और इसमें कुछ समय की ढील दी गई, लेकिन इस दौरान रिषी कार लेकर सड़क पर निकल पड़े। हालांकि वो कर्फ्यू में ढील के दौरान अपनी कार से निकले थे, लेकिन नियम के मुताबिक इस दौरान भी वाहन के लिए पास की जरूरत होती है जो उनके पास नहीं थी। 

रिषी धवन का चालान मंडी के गांधी चौक पर काटा गया। जब रिषी धवन गाड़ी से जा रहा थे तब पुलिस ने उनसे पूछताछ की जिसमें ये पता चला कि उनके पास कर्फ्यू में वाहन चलाने के लिए जरूरी पास नहीं है। इसके बाद उन पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया। दरअसल, जिला प्रशासन ने कर्फ्यू छूट के दौरान भी वाहनों के इस्तेमाल पर पूरी तरह से पाबंदी लगा रखी है। इस दौरान सिर्फ जरूरी वाहनों को ही आने-जाने की अनुमति है।

नियम तोड़ने के लिए रिषी धवन का 500 रुपये का चालान काटा गया जिसकी भुगतान उन्होंने मौके पर ही कर दिया। हालांकि उन्होँने कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई में देश की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड में एक लाख रुपये डोनेट किया था। रिषी धवन ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 3 वनडे और एक टी20 मैच खेला है।वनडे में उन्होंने दो पारियों में महज 12 रन बनाए, इनमें से एक बार वो नाबाद भी रहे। वहीं इन तीन मैचों में उन्हें एक विकेट मिला। इसके अलावा एकमात्र टी20 मुकाबले में धवन एक रन बनाकर नाबाद रहे। इस मैच में वो एक विकेट लेने में सफल रहे। धवन ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मैच 18 जून 2016 को हरारे में जिम्बाब्वे के लिए खेला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.