Move to Jagran APP

उमेश यादव की खतरनाक बाउंसर पर घायल हुआ साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज, अंपायर ने उठाया ये कदम

India vs South Africa टॉप आर्डर बल्लेबाज डीन एल्गर उमेश यादव की एक तेज रफ्तार बाउंसर पर चोटिल हो गए। एल्गर की चोट इतनी गंभीर थी कि वो उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 03:47 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 03:47 PM (IST)
उमेश यादव की खतरनाक बाउंसर पर घायल हुआ साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज, अंपायर ने उठाया ये कदम
उमेश यादव की खतरनाक बाउंसर पर घायल हुआ साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज, अंपायर ने उठाया ये कदम

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पूरी तरह से हावी नजर आई है। रांची में सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। फॉलोऑन खेलने पर मजबूर साउथ अफ्रीका की टीम को दूसरी पारी में जोरदार झटका लगा। टॉप आर्डर बल्लेबाज डीन एल्गर उमेश यादव की एक तेज रफ्तार बाउंसर पर चोटिल हो गए। एल्गर की चोट इतनी गंभीर थी कि वो उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा।

prime article banner

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों के आगे साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों का टिकना इस सीरीज में बेहद मुश्किल हो रहा है। रांची टेस्ट में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के दोहरे शतक के दम पर पहली पारी 497 रन पर घोषित। जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम पहली पारी में महज 162 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे लगातार दूसरे मैच में फॉलोऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा।

डीन एल्गर को लगी उमेश की बाउंसर

उमेश यादव की तेज रफ्तार गेंद पर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डीन एल्गर चोट हो गए। एल्गर को टी ब्रेक से पहले उमेश यादव के ओवर की तीसरी गेंद सीधा हेलमेट पर जा लगी। उमेश ने तेज रफ्तार से एल्गर को बाउंसर डाली और उन्होंने आखें बंद कर ली। गेंद सीधा उनके सिर पर हेलमेट पर जा लगी। चोट इतनी गंभीर थी कि वह अपनी जगह पर बैठ गए।

अंपायर ने चोट लगने पर किया टी ब्रेक की घोषणा

उमेश की गेंद पर एल्गर के चोटिल होने पर फील्ड अंपायर्स ने टी ब्रेक लेने का फैसला लिया। इस ओवर में उमेश तीन गेंद ही कर पाए थे। 9.3 ओवर की गेंदबाजी के बाद ही अंपायर्स ने चाय काल ही घोषणा कर दी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.