Move to Jagran APP

कमाल! हिटमैन रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट में पहले 100 और फिर 200 'छक्का' लगाकर किया पूरा

रोहित ने बेखौफ अंदाज में बल्लेबाजी की और 212 रन में 148 रन सिर्फ बाउंड्री के जरिए हासिल किए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 06:01 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 08:10 PM (IST)
कमाल! हिटमैन रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट में पहले 100 और फिर 200 'छक्का' लगाकर किया पूरा
कमाल! हिटमैन रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट में पहले 100 और फिर 200 'छक्का' लगाकर किया पूरा

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs SA: भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के नए ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का क्रिकेट के लंबे प्रारूप में एक नया ही रूप देखने को मिल रहा है। हिटमैन रोहित शर्मा इस टेस्ट सीरीज में बेखौफ क्रिकेट खेल रहे हैं। रांची टेस्ट मैच की पहली पारी के पहले दिन वो पूरी तरह शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी करते नजर आए क्योंकि टीम के तीन अहम बल्लेबाज जल्द ही आउट हो गए थे। इसके बार वो जैसे ही सेट हुए उनका रौद्र रूप देखने को मिला। उनकी बल्लेबाजी देखकर तो यही लगा कि वो किसी भी गेंदबाज को बख्शने की मूड में तो बिल्कुल भी नहीं है। रोहित की बेखौफ बल्लेबाजी का पता इसी से चला की जब वो रांची टेस्ट की पहली पारी में पहले अपना शतक और फिर दोहरा शतक पूरा करने के काफी करीब थे तब उन्होंने छक्का लगाया और ये कामयाबी हासिल की। 

loksabha election banner

रोहित ने अपना शतक व दोहरा शतक छक्का लगाकर बेखौफ अंदाज में किया पूरा

रोहित शर्मा अगर क्रीज पर मौजूद हों और रन ना बरसे ये हो ही नहीं सकता। रोहित ने ये जता दिया कि क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में अगर वो क्रीज पर मौजूद हैं तो टीम के लिए रन बनाएंगे ही। शुरुआत में रोहित जरा धीमे दिखते हैं, लेकिन जब वो एक बार जम जाते हैं तो फिर गेंदबाजों की खैर नहीं होती। रोहित ने रांची टेस्ट मैच में भी कुछ ऐसा ही किया। उन्होंने 212 रन की पारी खेली जिसमें 28 चौके व 6 छक्के लगाए। उन्होंने 148 रन सिर्फ बाउंड्री के जरिए बटोरे जबकि सिर्फ 64 रन दौड़कर लिए। उनकी इस बल्लेबाजी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो कितना बेखौफ क्रिकेट खेलते हैं। यही नहीं उन्होंने इस टेस्ट में अपना शतक डेन पीड की गेंद पर 6 लगाकर पूरा किया और इसके बाद जब वो अपना दोहरा शतक पूरा करने के करीब थे फिर से उन्होंने लुंगी नगीडी की गेंद पर 6 लगाकर अपने टेस्ट करियर में पहली बार दोहरा शतक लगाने का काम किया। 

छक्का लगाकर दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने रोहित

रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया। वो पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में छक्का लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया है। हालांकि उन्होंने छक्का लगाकर ही अपना शतक भी पूरा किया था और भारत की तरफ से गौतम गंभीर के बाद दूसरे ऐसे बल्लेबाज बने थे जिन्होंने टेस्ट में दो बार छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा बार छक्का लगाकर अपना शतक पूरा करने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर थे जिन्होंने 6 बार ये कमाल किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.