Move to Jagran APP

भारत व साउथ अफ्रीका के अगले दो वनडे मैच स्थगित, बाद में किया जाएगा ODI सीरीज का आयोजन

India vs South Africa ODI series called off भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले अगले दो मुकाबले स्थगित कर दिए गए हैं। हालांकि इस सीरीज का आयोजन बाद में किया जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 05:55 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 01:13 AM (IST)
भारत व साउथ अफ्रीका के अगले दो वनडे मैच स्थगित, बाद में किया जाएगा ODI सीरीज का आयोजन
भारत व साउथ अफ्रीका के अगले दो वनडे मैच स्थगित, बाद में किया जाएगा ODI सीरीज का आयोजन

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa ODI matches in Lucknow and Kolkata called of due to Coronavirus: भारत व साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बेशक धर्मशाला में नहीं खेला जा सका, लेकिन अब भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए उससे भी बुरी खबर सामने आई है। दैनिक जागरण को मिली जानकारी के मुताबिक के मुताबिक दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले अगले दो मुकाबले भी रद कर दिए गए हैं। दूसरा मैच लखनऊ में 15 मार्च को खेला जाना था जबकि तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में होना था। 

loksabha election banner

हालांकि अब बीसीसीआइ और साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने ये फैसला किया है कि अब तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन बाद में किया जाएगा। हालांकि ये वनडे सीरीज कब आयोजित की जाएगी इसकी तारीख को लेकर कुछ साफ नहीं हो सका है, लेकिन इस वक्त के लिए इस वनडे सीरीज को रद कर दिया गया है। 

BCCI Sources: India vs South Africa ODI matches in Lucknow and Kolkata called off in view of #Coronavirus. pic.twitter.com/zMcJbTizxr

पहले ये कहा जा रहा था कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दोनों मुकाबले खाली स्टेडियम में कराए जाएंगे और इसके लिए तैयारी भी कर ली गई थी। लखनऊ वनडे के लिए जितनी भी टिकटों की बिक्री हुई थी उसके पैसे दर्शकों को वापस करने का एलान कर दिया गया था, लेकिन अचानक से ये फैसला किया गया कि अब ये मुकाबले खाली स्टेडियम में नहीं कराए जाएंगे बल्कि इन्हें पूरी तरह से रद कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट फैस के लिए ये काफी बुरी खबर है। 

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से इसे महामारी का नाम दे दिया गया है और इसकी वजह से कई खेल आयोजनों को स्थगित किया जा चुका है। इससे पहले कोरोना वायरस की वजह से आइपीएल का आयोजन भी 29 मार्च की जगह अब 15 अप्रैल से कराने का फैसला किया गया। हालांकि दो वनडे मैचों का रद किया जाना अब इस बात की तरफ भी इशारा कर रहा है कि क्या इस साल आइपीएल का आयोजन किया जाएगा या नहीं। वैसे आइपीएल को लेकर आखिरी फैसला शनिवार को आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में किया जाएगा। 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खाली स्टेडियम में कराया गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली थी। हालांकि एकदम से बोर्ड ने जो ये फैसला किया है वो चौंकाने वाला है क्योंकि उनके पास खाली स्टेडियम में मैच कराने का विकल्प था। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भी श्रीलंका दौरा रद कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.