Move to Jagran APP

Ind vs Eng T20: टी20 सीरीज में जीत से शुरुआत करना चाहेगी टीम इंडिया, इंग्लैंड की टीम जबरदस्त

India vs England T20 series भारत प्रयोग की राह को छोड़कर गुरुवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के दौरान विश्र्व कप के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश को अंतिम रूप देने के इरादे से उतरेगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 08:23 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 08:23 PM (IST)
Ind vs Eng T20: टी20 सीरीज में जीत से शुरुआत करना चाहेगी टीम इंडिया, इंग्लैंड की टीम जबरदस्त
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज BCCI)

साउथैंप्टन, पीटीआइ। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में गुरुवार को खेलने उतरेगी। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज के दौरान विश्व कप के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन को अंतिम रूप देने के इरादे से उतरेगा। कोविड-19 पाजिटिव पाए जाने के कारण बर्मिंघम में पांचवें टेस्ट से बाहर रहने वाले कप्तान रोहित शर्मा बुधवार को यहां पहुंच गए हैं और वह पहले मैच में वापसी करेंगे।

loksabha election banner

विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत सहित इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल रहे खिलाड़ी दूसरे टी20 मैच से टीम के साथ जुड़ेंगे। इनकी गैरमौजूदगी में रुतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन जैसे खिलाडि़यों को खुद को साबित करने का एक और मौका मिलेगा और वे आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्र्व कप के संभावित खिलाड़ियों के रूप में अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे।

गायकवाड़ की मुश्किल :

हल्की चोट के कारण गायकवाड़ आयरलैंड के खिलाफ दो मुकाबलों में इशान किशन के साथ पारी का आगाज नहीं कर पाए थे और अगर रोहित की वापसी होती है तो उन्हें फिर बाहर बैठना पड़ सकता है। किशन को जो मौके मिले हैं उसमें उन्होंने प्रभावित किया है और वह इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ अच्छी पारियां खेलकर टीम के रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना दावा मजबूत करने का प्रयास करेंगे।

सूर्य की चिंता :

चोट के बाद आयरलैंड के खिलाफ वापसी करने वाले सूर्यकुमार यादव मालाहाइड में लय हासिल नहीं कर सके और वह उम्मीद कर रहे होंगे कि इंग्लैंड के खिलाफ उम्दा पारियां खेलने में सफल रहेंगे। पिछले हफ्ते डर्बीशर के खिलाफ अभ्यास मैच में उन्होंने और हुड्डा ने उम्दा पारियां खेली थी। आयरलैंड के खिलाफ बड़े स्कोर वाले दूसरे टी-20 में अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव करने के बाद तेज गेंदबाज उमरान मलिक आत्मविश्र्वास से भरे होंगे। उन्हें अपनी गेंदबाजी को और सटीक बनाने की जरूरत है।

गेंदबाजी की मुश्किल :

अनुभवी भुवनेश्र्वर कुमार और हर्षल पटेल के खिलाफ आयरलैंड के बल्लेबाजों ने काफी रन बटोरे थे और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को रोकने के लिए उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। अंतिम एकादश में युजवेंद्र सिंह चहल के रवि बिश्नोई की जगह लेने की उम्मीद है।

बटलर युग की शुरुआत :

इंग्लैंड के लिए यह सीरीज जोस बटलर के युग की शुरुआत होगी जिन्हें इयोन मोर्गन के संन्यास के बाद सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनाया गया है। बेन स्टोक्स और भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के नायक जानी बेयरस्टो को सीरीज से आराम दिया गया है। इंग्लैंड के पास विरोधी टीम के गेंदबाजी आक्त्रमण को ध्वस्त करने वाले पर्याप्त सक्षम बल्लेबाज हैं। बटलर और लियाम लिविंगस्टोन आइपीएल में शानदार फार्म में थे।

इंग्लैंड

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, हैरी ब्रूक, सैम कुरन, रिचर्ड ग्लीसन, क्रिस जार्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन, जेसन राय, फिल साल्ट, रीस टापली और डेविड विली।

भारत

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्रा सिंह चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.