Move to Jagran APP

होल्कर स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश मैच देखने क्यों नहीं जाएंगे दर्शक, जानिए कारण

India vs Bangladesh 1st Test Match Holkar Stadium Indore भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर में पहला टेस्ट मैच खेला जाना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 05:10 PM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 08:26 PM (IST)
होल्कर स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश मैच देखने क्यों नहीं जाएंगे दर्शक, जानिए कारण
होल्कर स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश मैच देखने क्यों नहीं जाएंगे दर्शक, जानिए कारण

इंदौर, नई दुनिया। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 14 से 18 नवंबर के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत आने वाले इस मुकाबले के लिए भारत और बांग्लादेश की टीम तैयार है, लेकिन मध्य प्रदेश की जनता मैच देखने के लिए तैयार नहीं है। इसके पीछे एक बड़ा कारण निकलकर सामने आया है।  

loksabha election banner

दरअसल, शहर के बीचों-बीच बने इस स्टेडियम में 14 नवंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच खेलना जाना है, लेकिन स्थानीय प्रशासन से मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन यानी एमपीसीए को मनोरंजन कर में छूट मिलने की उम्मीद कम है। ऐसे में जाहिर है कि इस मुकाबले के लिए दर्शकों को भीड़ कम होगी, क्योंकि टिकट काफी मंहगे होते हैं पांच दिन तक चलने वाले इस मैच के लिए हजारों रुपयों तक खर्च करने पड़ जाते हैं।

मंगलवार को टिकटों की कीमत को लेकर होलकर स्टेडियम में एमपीसीए के अधिकारियों की बैठक हुई। सूत्रों की मानें तो अगले दो दिनों में टिकट की कीमत का फैसला हो जाएगा। 500 रुपए से कम कीमत पर मनोरंजन कर की समस्या नहीं है, जिसका फायदा स्टूडेंट्स कंसेशन में मिलेगा। इससे ज्यादा कीमत के टिकट पर कर लगेगा, लेकिन पिछले मैच की तुलना में मूल्य कम रखने का फैसला किया गया है।

एमपीसीए की चिंता स्टेडियम में पिछले टेस्ट की तरह भीड़ जुटाने की है। तब शहर में पहली बार टेस्ट हुआ था, इसलिए बड़ी संख्या में दर्शक आए थे। मगर तब से अब तक बहुत से मैच हो चुके हैं। इस बार बांग्लादेशी टीम तुलनात्मक रूप से कमजोर है और स्टार खिलाड़ी भी नदारद हैं। टीम में शाकिब अल हसन ही सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं, लेकिन मंगलवार को उन पर प्रतिबंध लगने से दर्शकों का रझान और कम होगा।

स्मृति चिन्ह देने की उम्मीद नहीं

पिछले टेस्ट में दर्शकों को लुभाने के लिए एमपीसीए ने विशेष कैप सभी को भेंट की थी। इस बार भी ऐसा करने की सलाह कुछ सदस्यों ने दी थी, मगर इस बार ऐसा कुछ होने की उम्मीद कम है। संगठन को दो साल से बीसीसीआई से आर्थिक मदद नहीं मिली है। ऐसे में पदाधिकारी फिलहाल खर्च बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं। 30 हजार के आसपास की दर्शक क्षमता वाला ये स्टेडियम क्या खाली रहेगा, ये देखने वाली बात होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.