Move to Jagran APP

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में होगा बदलाव, नहीं मिली क्वारंटाइन के नियमों में ढील

India vs Australia टेस्ट सीरीज में बदलाव किया जा सकता है क्योंकि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने क्वारंटाइन के नियमों में ढील नहीं देने का फैसला किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 01:53 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 01:53 PM (IST)
भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में होगा बदलाव, नहीं मिली क्वारंटाइन के नियमों में ढील
भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में होगा बदलाव, नहीं मिली क्वारंटाइन के नियमों में ढील

मेलबर्न, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। यूएई से ही भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे, जहां दोनों देशों के बीच टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है। हालांकि, टी20 सीरीज फिलहाल अक्टूबर में शेड्यूल है, लेकिन इसे आइपीएल की वजह से कैंसिल किया जाएगा। उधर, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दौरे में कुछ बदलाव किया जाएगा, क्योंकि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (WA) की सरकार ने क्वारंटाइन के नियमों में ढील नहीं देने का फैसला किया है।

loksabha election banner

इस स्थिति में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड या फिर ब्रिसबेन में सीरीज की शुरुआत हो सकती है। इससे पहले पर्थ को में टीम के ट्रेनिंग शुरू करने की बात की जा रही थी, लेकिन सरकार ने कोरोना वायरस के अपने नियमों को नहीं तोड़ने का फैसला किया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, एडिलेड ओवल में बैक-टू-बैक दो टेस्ट मैच खेले जा सकते हैं, जिसमें एक डे-नाइट टेस्ट और एक बॉक्स डे टेस्ट मैच शामिल है। यहां तक कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG)में भी मैच होने की संभावना कोरोना केसों की वजह से कम है।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई सरकार के एक बड़े सदस्य मार्क मैकगॉन ने कहा है, "हमने नहीं सोचा था कि टीम को एक उच्च जोखिम वाले विदेशी स्थान से वापस लौटेगी और फिर क्वारंटाइन के बाहर सामान्य ट्रेनिंग करेगी और फिर मैच खेलने के लिए दूसरे राज्य में चली जाएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) द्वारा सामने रखे गए मॉडल में कई जोखिम थे। हमें सभी वेस्टर्न आस्ट्रेलियाई लोगों द्वारा सतर्क रहने और सही काम करने की आवश्यकता है और अनावश्यक जोखिम नहीं लेने चाहिए।"

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की प्रारंभिक योजनाओं के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई टीम, जो वर्तमान में इंग्लैंड का दौरा कर रही है। इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आइपीएल खेलने के बाद पर्थ के माध्यम से देश में प्रवेश करने की उम्मीद थी, लेकिन अब शायद ऐसा नहीं होगा। दोनों टीमें सीरीज से पहले पर्थ में आराम से क्वारंटाइन के बाद ट्रेनिंग करने वाली थीं, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया राज्य सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए एक सख्त होटल क्वारंटाइन पर जोर दिया है।

उधर, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड से अनुरोध किया है कि वह अपने खिलाड़ियों को बायो-बबल के अंदर क्वारंटाइन के दौरान ट्रेनिंग दे सके, जो पर्थ में संभव नहीं है। भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले सीमित ओवरों के मैचों (टी 20 सीरीज) से शुरू होने की संभावना है। सीए इस सप्ताह भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को फिर से शेड्यूल करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.