Move to Jagran APP

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का ऐलान, वनडे सीरीज में होगी भिड़ंत

India vs Australia ODI Series भारत एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम की मेजबानी करेगा। अगले साल यानी जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आएगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 03:56 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 12:26 AM (IST)
India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का ऐलान, वनडे सीरीज में होगी भिड़ंत
India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का ऐलान, वनडे सीरीज में होगी भिड़ंत

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Australia ODI Series: भारत एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम की मेजबानी करेगा। अगले साल यानी जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आएगी। यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। तीन वनडे सीरीज के अलावा क्या टेस्ट और T20 मैच भी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी? इस बात को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

loksabha election banner

आइसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम यानी एफटीपी के मुताबिक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भारत में ही ये वनडे सीरीज जनवरी 2020 के आखिर में होगी। टीम इंडिया इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप में खेलेगी। खबर तो यहां तक है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ से अनुरोध किया था कि इस सीरीज को पोस्टपोन कर दिया जाए। लेकिन बीसीसीआइ ने इस अनुरोध को ठुकरा दिया था।  

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआइ से इसलिए इस सीरीज को पोस्टपोन करने का अनुरोध किया था क्योंकि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आएगी तो उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ न्यू ईयर टेस्ट के बाद होने वाली दो वनडे मैचों की घरेलू सीरीज कैंसिल करनी पड़ेगी। इसके अलावा बिग बैश लीग (BBL) भी एक अहम मुद्दा है क्योंकि ये टूर्नामेंट हर साल दिसंबर और जनवरी में खेला जाता है। ऐसे में कई ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। फिलहाल, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज तय हो गई है लेकिन अभी जगह और तारीख निर्धारित नहीं हुई हैं। उम्मीद है कि जल्द ही बीसीसीआइ इसका खुलासा करेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.