Move to Jagran APP

India tour of England: इंग्लैंड दौरे पर पहला मैच खेलने उतरेगी भारतीय टीम, रोहित, रिषभ और पुजारा पर रहेगी नजर

India tour of England भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर अपना पहला मैच गुरुवार को लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेलने उतरेगी। 4 दिन के प्रैक्टिस मैच के साथ टीम इंडिया अपनी तैयारी को और पुख्ता करने यहां उतरेगी। (फोटो ट्विटर पेज)

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2022 06:16 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 08:14 AM (IST)
India tour of England: इंग्लैंड दौरे पर पहला मैच खेलने उतरेगी भारतीय टीम, रोहित, रिषभ और पुजारा पर रहेगी नजर
इंग्लैंड में प्रैक्टिस के दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ी

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है। टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों के लिए यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। आराम करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में खेलने उतरेंगे। वहीं टीम से बाहर होने के बाद वापसी करने वाले चेतेश्वर पुजारा पर भी सबकी नजर रहेगी।

loksabha election banner

भारतीय टीम को इंग्लैंड के दौरे पर अपनी शुरुआत एक मात्र टेस्ट मैच से करनी है। यह मैच पिछले दौरे पर कोरोना की वजह से नहीं खेला जा सका था। पांच मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रहा था तभी आखिरी मैच को स्थगित करने का फैसला लिया गया था। 1 से 5 जुलाई के बीच बर्मिंघम में इस टेस्ट मैच को खेला जाना है।

गुरुवार से दौरे का पहला मैच 

भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर अपना पहला मैच गुरुवार को लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेलने उतरेगी। चार दिन के प्रैक्टिस मैच के साथ टीम इंडिया अपनी तैयारी को और पुख्ता करने यहां उतरेगी। इस मैच में भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे शुरू होगी। इस मैच के बाद भारत को 1 से 5 जुलाई के बीच इंग्लैंड की टीम के साथ टेस्ट मैच खेलना है।

इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

टीम को अपने खिलाड़ियों को आजमाने का मौका होगा। रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी पर नजर रहेगी। कुछ खिलाड़ी तो आराम के बाद वापस मैदान पर लौट रहे हैं जबकि कुछ को अपना फार्म तलाशना है। गेंदबाजी में प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को लय हासिल करना होगा।

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (चोटिल), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.