Move to Jagran APP

India T20 Squad: रफ्तार के किंग उमरान का सपना हुआ साकार, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में मिली जगह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। पहली बार उमरान मलिक को मौका मिला है जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से आइपीएल में सबको अपना मुरीद बना लिया था।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 05:47 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 05:47 PM (IST)
India T20 Squad: रफ्तार के किंग उमरान का सपना हुआ साकार, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में मिली जगह
उमरान मलिक, तेज गेंदबाद सनराइजर्स हैदराबाद(फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। इसमें उम्मीद के मुताबिक अपनी रफ्तार से सबको अपना फैन बनाने वाले जम्मू कश्मीर के गेंदबाज उमरान मलिक को पहली बार टीम इंडिया में जगह दी गई है। आइपीएल में उमरान ने अपनी गेंदबाजी से सुनील गावस्कर से लेकर रवि शास्त्री को भी अपना फैन बना लिया था और सबका यही मानना था कि इस गेंदबाज को जल्द से जल्द टीम इंडिया में जगह दी जाएगी।

loksabha election banner

उमरान का सपना हुआ साकार-

उमरान मलिक का सपना था कि वो भारत के लिए खेलें और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में उनका ये सपना पूरा हो जाएगा। उमरान ने इस आइपीएल में 13 मैचों में 21 विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी से सबको चौंकाया है। गुजरात के खिलाफ उनके द्वारा लिए गए 5 विकेट ने तो उन्हें रातों-रात भारतीय तेज गेंदबाजी का नया हीरो बना दिया।

अब्दुल समद ने नेट गेंदबाज के तौर पर की थी सिफारिश

जम्मू-कश्मीर से आने वाले आलराउंडर अब्दुल समद ने ही पहली बार उमरान मलिक को हैदराबाद में जगह दिलाई थी। उन्होंने फ्रेंचाइजी से सिफारिश की थी कि नेट गेंदबाज के तौर पर उन्हें शामिल कर लिया जाए और वहीं से उनकी किस्मत बदल गई। आइपीएल के पिछले सीजन में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले लेकिन इस सीजन में उन्होंने अपने आइडियल डेल स्टेन की निगरानी में ऐसा कमाल किया कि क्रिकेटर से लेकर नेता तक सब उन्हें टीम इंडिया में शामिल करने की मांग करने लगे। 

इस सीजन अपनी रफ्तार से चौंकाया-

आइपीएल के इस सीजन में उमरान पहली बार सुर्खियों में तब आए जब उन्होंने 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड को छुआ। उन्होंने इस स्पीड से कई बार गेंद फेंकी और अपने दूसरे ही मैच में वो आइपीएल में भारत की तरफ से सबसे तेज फेंकने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने 152.96 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इस मैच में गेंद फेंकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.