Move to Jagran APP

U19 Asia Cup 2021 के फाइनल में हो सकती है भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत

ACC U19 Asia Cup 2021 के फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना हो सकता है क्योंकि दोनों टीमों ने अपने ग्रुप से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है और दोनों टीमें अलग-अलग सेमीफाइनल मैच खेलेंगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 10:33 AM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 10:33 AM (IST)
U19 Asia Cup 2021 के फाइनल में हो सकती है भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत
India vs Pakistan U19 Asia Cup 2021 ( फोटो AFP Insta)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। सोमवार 27 दिसंबर को U19 Asia Cup 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दो टीमों का ऐलान हो गया, जबकि दो टीमें मंगलवार 28 दिसंबर को सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएंगी। ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। इसी के साथ इस बात के संकेत मिल गए हैं कि भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत अंडर 19 एशिया कप के इस सीजन के फाइनल में देखने को मिल सकती है।

loksabha election banner

आपको बता दें, U19 एशिया कप 2021 के सीजन के ग्रुप 1 में तीन में से तीन मैच जीतकर पाकिस्तान और 3 में से 2 मैच जीतकर भारत ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। हालांकि, अभी दो अन्य टीमें सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी हैं। ऐसे में ये स्पष्ट नहीं है कि सेमीफाइनल में भारत का सामना किस टीम से होगा और पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में किस टीम के खिलाफ खेलने उतरेगी। इससे एक बात स्पष्ट है कि दोनों टीमें के पास फाइनल में पहुंचने का मौका है।

अगर भारत और पाकिस्तान की टीम अपना-अपना सेमीफाइनल मैच जीत जाती हैं तो फिर 31 दिसंबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले अंडर 19 एशिया कप 2021 के फाइनल मैच में भिड़ सकती हैं, जहां भारतीय टीम के पास पाकिस्तान से हिसाब बराबर करने का मौका होगा और अपनी कैबिनेट में एक और ट्राफी शामिल करने का मौका होगा। पाकिस्तान की टीम ने लीग मैच में भारत को रोमांचक मैच में 2 विकेट से हराया था।

यश ढुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने लीग फेज में अपने पहले मैच में मेजबान यूएई को 154 रन के अंतर से हराया था, जबकि भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, तीसरे और लीग फेज के अपने आखिरी मैच में अंडर 19 टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराकर सेमीफाइनल की बर्थ को पक्का किया। यहां भारत का सामना ग्रुप बी की अंकतालिका की टाप की टीम से होने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.