Move to Jagran APP

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 4-1 से रौंदकर जीती वनडे सीरीज, शतक से चूका ये खिलाड़ी

वेस्टइंडीज में इंडिया ए और वेस्टइंडीज ए के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली गई जिसे भारतीय टीम ने 4-1 से अपने नाम कर लिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 10:38 AM (IST)
टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 4-1 से रौंदकर जीती वनडे सीरीज, शतक से चूका ये खिलाड़ी
टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 4-1 से रौंदकर जीती वनडे सीरीज, शतक से चूका ये खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज में इंडिया ए और वेस्टइंडीज ए के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस अनाधिकारिक वनडे सीरीज को भारतीय टीम ने 4-1 से अपने नाम कर लिया। इस वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला एंटीगुआ में खेला गया। इस पांचवें मुकाबले में इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए को 8 विकेट से मात देकर सीरीज 4-1 से कब्जाई। 

loksabha election banner

इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रोस्टन चेज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ए 47.4 ओवर में 236 रन पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते हुए टीम को झटके पर झटके दिए और ऑलआउट कर दिया। 

वेस्टइंडीज ए की ओर से शेरफन रदरफोर्ड ने 65 रन, सुनील एम्ब्रिस ने 61 रन और खेरी पियरे ने 35 रन की पारी खेली। वहीं, भारत की ओर से दीपक चाहर, नवदीप सैनी और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट चटकाए। इनके अलावा, खलील अहमद, कृणाल पांड्या और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।  

उधर 237 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ एक रन से शतक ठोकने से चूक गए। ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। शुभमन गिल ने 69 और श्रेयस अय्यर ने 61 रन बनाकर टीम को एकतरफा जीत दिलाई। 

बता दें कि श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, राहुल चाहर और मनीष पांडे को इस सीरीज पर दमदार प्रदर्शन करने का तोहफा मिला है। इन खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज दौरे के लिए विराट ब्रिगेड में शामिल किया गया है। वहीं, शुभमन गिल वेटिंग में हैं, क्योंकि रिजर्व ओपनर केएल राहुल और शिखर धवन को टीम में चुना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.