Move to Jagran APP

IND vs WI: दूसरे वनडे में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी टीम इंडिया!

फैंस को तो ये जानना है कि पहले वनडे में बाहर रहने वाले कुलदीप यादव को इस बार प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 03:31 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 10:25 AM (IST)
IND vs WI: दूसरे वनडे में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी टीम इंडिया!
IND vs WI: दूसरे वनडे में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी टीम इंडिया!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे 24 अक्टूबर को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया ने अपनी 12 सदस्य टीम का ऐलान भी कर दिया है। टीम में 12 खिलाड़ी वही है जो पहले वनडे में शामिल थे।

loksabha election banner

बस अब फैंस को तो ये जानना है कि पहले वनडे में बाहर रहने वाले कुलदीप यादव को इस बार प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं। हालांकि पहले वनडे में जिस तरह भारतीय तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन रहा था, उसे देखते हुए कुलदीप को शायद मौका मिल जाए।

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पहला वनडे मैच गुवाहाटी में खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने कैरेबियाई टीम को 8 विकेट से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मुकाबले में कप्तान विराट व रोहित शर्मा की शतकीय पारी के सामने मेहमान टीम के गेंदबाजों की एक नहीं चली। रोहित शर्मा को उनके नाबाद 152 रन की पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

दूसरे वनडे में कोहली की इस रिकॉर्ड पर नजरें

पहले मैच में 140 रन की तूफानी पारी खेलने वाले विराट कोहली दूसरे वनडे मैच में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ी से 10 हज़ार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। फिलहाल ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज़ है।

कोहली ने अब वनडे में 9919 रन बनाए हैं और उन्हें ‘दस हजारी’ क्लब में शामिल होने के लिए केवल 81 रन की दरकार है। बेहतरीन फार्म में चल रहे कोहली अगले वनडे मैच में इस उपलब्धि का हासिल कर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

दूसरे वनडे के लिए भारत की 12 सदस्य टीम: विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, रिषभ पंत, महेंद्र सिंह धौनी, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और खलील अहमद, कुलदीप यादव।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.