Move to Jagran APP

Ind vs WI: पहले T-20 में हुई इस घटना पर भड़के गौतम गंभीर, BCCI और CAB को लताड़ा

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पहला टी-20 मैच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेला गया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 01:12 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 03:27 PM (IST)
Ind vs WI: पहले T-20 में हुई इस घटना पर भड़के गौतम गंभीर, BCCI और CAB को लताड़ा
Ind vs WI: पहले T-20 में हुई इस घटना पर भड़के गौतम गंभीर, BCCI और CAB को लताड़ा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में हुई एक घटना को लेकर भारतीय के सीनियर क्रिकेटर गौतम गंभीर भड़क गए हैं। कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान खेले गए इस मैच में परांपरा के मुताबिक मैच से पहले घंटी बजाई गई और इस बार ये घंटी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बजाई।

loksabha election banner

अजहर के इस घंटी को बजाने को लेकर गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया पर आपत्ति जाहिर की है। गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा कि, आज भले भी भारत मैच जीत जाए, लेकिन माफी से साथ कहता हूं कि बीसीसीआइ, सीओए और बंगाल क्रिकेट संघ हार गए। ऐसा लग रहा है कि भ्रष्टता को लेकर नो टोलेरैन्स पॉलिसी संडे की छुट्टी पर चली गई है। मुझे पता है कि इन्हें HCA चुनाव लड़ने की इजाजत मिली थी लेकिन ये हैरानी भरा है। बेल बज रही है, उम्मीद है कि सत्ता ये सुन रही है।'

दरअसल कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान की एक परंपरा है कि मैच शुरू होने के पहले मैदान में लगी घंटी को भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों से बजवाया जाता है। इसके बाद ही मैच शुरू होता है। सीरीज के पहले मैच में भी ऐसा ही हुआ। 

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2000 में अजरुद्दीन पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे थे जिसके बाद उनपर आजीवन बैन लगा दिया गया था। हालांकि , आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने 2012 में उन पर से प्रतिबंध हटा लिया था, लेकिन वो इसके बाद क्रिकेट कभी नहीं खेल पाए थे।

खेल के मैदान के बाद अजहर ने क्रिकेट में प्रशासनिक जिम्मेदारी संभालने की कोशिश की। जनवरी 2017 में वह हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव लड़ने की सोच रहे थे, लेकिन उन्हें रोक दिया गया। इसके पीछे कारण दिया गया कि बोर्ड द्वारा उनके प्रतिबंध की स्थिति पर स्पष्टता की कमी थी। हालांकि बाद बीसीसीआई ने उन्हें चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी थी और यह भी स्पष्ट किया कर दिया था कि उनके ऊपर कोई प्रतिबंध नहीं है।

आपको बता दें कि अजहर ने भारत की तरफ से 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट मैचों में उन्होंने 6215 रन तो वनडे मैचों में उनके नाम 9378 रन हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.