Move to Jagran APP

Ind vs WI: विशाखापट्टनम में सिर्फ वेस्टइंडीज के हाथों भारत को मिली है हार, छिन सकती है सीरीज

India vs West Indies 2nd ODI विशाखापट्टनम के मैदान पर बुधवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जाना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 03:39 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 03:39 PM (IST)
Ind vs WI: विशाखापट्टनम में सिर्फ वेस्टइंडीज के हाथों भारत को मिली है हार, छिन सकती है सीरीज
Ind vs WI: विशाखापट्टनम में सिर्फ वेस्टइंडीज के हाथों भारत को मिली है हार, छिन सकती है सीरीज

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies 2nd ODI: विशाखापट्टनम के मैदान पर बुधवार यानी कल 18 दिसंबर को भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में मेहमान टीम वेस्टइंडीज 1-0 से आगे चल रही है। वहीं, अगर विशाखापट्टनम में भारत और वेस्टइंडीज के रिकॉर्ड को देखा जाए तो एक बार फिर से बड़ी उठापटक देखी जा सकती है।

loksabha election banner

भारतीय टीम को विशाखापट्टनम के YS राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में वनडे मैच में सिर्फ एक बार हार मिली है, जबकि एक बार मैच टाई रहा। हैरान करने वाली बात ये है कि यहां दोनों मैचों में भारतीय टीम के सामने वेस्टइंडीज की टीम थी। पिछली बार जब दोनों टीमें इस मैदान पर आमने-सामने हुई थीं तो मैच हाईस्कोरिंग था, लेकिन मैच टाई हो गया था। उस मुकाबले में विराट कोहली ने शतक जड़ा था।

ऐसा है विशाखापट्टनम में भारत का रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने अब तक विशाखापट्टनम के मैदान पर कुल 9 मैच खेले हैं, जिसमें से 6 मैचों में भारत को जीत मिली है। एक मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को हराया था, जबकि एक मैच साइक्लोन की वजह से रद हो गया था। वहीं, दोनों के बीच पिछले साल अक्टूबर में हुआ वनडे मैच टाई हुआ था, जिसमें दोनों टीमों ने 321-321 रन बनाए थे। ऐसे में भारत के लिए वेस्टइंडीज की टीम विशाखापट्टनम में मुश्किल खड़ी कर सकती है।

विराट का रिकॉर्ड है शानदार

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यहां 2010 से 2018 तक कुल 5 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 139 की औसत से 556 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट कोहली ने 3 शतक और 2 अर्धशतक जड़े हैं। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि विराट कोहली का बल्ला इस मैदान पर आग उगलता है। पिछले मैच में फ्लॉप रहे विराट कोहली से उम्मीद होगी कि वे अपनी टीम के लिए यहां बड़ी पारी खेलें और टीम को जीत दिलाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.