Move to Jagran APP

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग XI का इरफान व लक्ष्मण ने किया चयन, जानिए किसे दिया मौका

India tour of Sri Lanka 2021 टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और इरफान पठान ने पहले वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन किया। दोनों खिलाड़ियों की टीम में दस खिलाड़ी एक जैसे हैं सिर्फ सातवें नंबर के लिए दोनों ने अलग-अलग प्लेयर का चयन किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 06 Jul 2021 12:42 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jul 2021 12:42 PM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग XI का इरफान व लक्ष्मण ने किया चयन, जानिए किसे दिया मौका
श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs SL: शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर गई हुई है जहां उसे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज और इसके बाद इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। वनडे सीरीज की शुरुआत 13 जुलाई से होगी, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीवीएस लक्ष्मण और पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने इस मुकाबले के लिए अपनी फेवरेट व सटीक प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। इन दोनों ने जिस टीम का चयन किया है उसमें सिर्फ एक ही खिलाड़ी अलग हैं नहीं तो दस खिलाड़ी समान हैं। 

loksabha election banner

श्रीलंका दौरे पर जहां टीम इंडिया की कमान अनुभवी शिखर धवन के हाथों में है तो वहीं टीम में काफी युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है, लेकिन सबसे अहम ये है कि किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है और वो इस मौके को कितना भुना पाते हैं। जहां तक लक्ष्मण और इरफान की प्लेइंग इलेवन का सवाल है तो इन दोनों की टीम में बतौर ओपनर कप्तान शिखर धवन हैं तो उनका साथ निभाने के लिए इन्होंने पृथ्वी शॉ का चयन किया है। तीसरे चौथे व पांचवें नंबर के लिए दोनों की टीमों में सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और मनीष पांडे हैं तो वहीं छठे नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का चयन किया गया है। 

अब लक्ष्मण ने अपनी टीम में सातवें नंबर पर क्रुणाल पांड्या को रखा है तो वहीं इरफान पठान ने इस नंबर के लिए बल्लेबाज नीतिश राणा का चयन किया है और सातवें नंबर के लिए ही दोनों ने अलग-अलग खिलाड़ी का चयन किया है। इसके बाद तेज गेंदबाज के तौर पर दोनों दिग्गजों ने भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को चुना है तो वहीं स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव और युजवेंद्रा सिंह चहल का चयन किया है। 

वीवीएस लक्ष्मण की प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युवेंद्रा चहल। 

इरफान पठान की प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, मनीष पांडे, हार्दिक  पांड्या, नीतिश राणा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा चहल। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.