Move to Jagran APP

Ind vs SL: टीम इंडिया के पास पिछले तीन दशक का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, हर बार गंवाया है पहला मैच

Ind vs SL विराट की अगुआई में टीम इंडिया के पास पिछले तीन दशक के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का बेहतरीन मौका है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 03:46 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 03:24 PM (IST)
Ind vs SL: टीम इंडिया के पास पिछले तीन दशक का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, हर बार गंवाया है पहला मैच
Ind vs SL: टीम इंडिया के पास पिछले तीन दशक का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, हर बार गंवाया है पहला मैच

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगी जिसका आगाज रविवार से गुवाहाटी में होगा। इसमें कोई शक नहीं है कि टीम इंडिया श्रीलंका के मुकाबले बेहद सशक्त टीम है और सीरीज की दावेदार भी है, लेकिन पिछले तीन दशक से टीम इंडिया के नाम पर एक बेहद खराब रिकॉर्ड दर्ज है। पिछले तीन दशक के शुरुआत साल के पहले मैच में हर बार भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। अब इस दशक के पहले साल के पहले मैच में टीम इंडिया के पास इस खराब रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका है क्योंकि इस बार विराट के सामने लसिथ मलिंगा की कमजोर टीम है। 

prime article banner

पिछले तीन दशक की कुछ ऐसी रही है कहानी

पिछले तीन दशक से यानी 1990s, 2000s और 2010s के पहले साल के पहले मैच में हर बार भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और टीम को इन दशकों के पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। अब इस दशक की यानी 2020s की शुरुआत हो चुकी है और भारतीय टीम को अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में खेलना है। वैसे तो क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम का रिकॉर्ड इस टीम के खिलाफ काफी अच्छा रहा है। दोनों देशों के बीच कुल 9 मैच खेले गए हैं जिसमें श्रीलंका की टीम को सिर्फ एक ही बार जीत मिली है। ऐसे में उम्मीद है कि भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ अपने इस शानदार रिकॉर्ड को आगे भी जारी रखेगी। 

भारत ने अपने पिछले टी 20 सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया था जबकि श्रीलंका ने पाकिस्तान को अपने पिछले टी 20 सीरीज में हराया था, लेकिन उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में श्रीलंका की टीम भी जीतने की पूरी कोशिश करेगी। वहीं टीम इंडिया के पास पिछले तीन दशक के इस खराब रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है। वैसे अगर भारतीय टीम इस दशक और इस साल के पहले मैच में जीत के साथ अपनी शुरुआत करती है तो इससे अच्छी बात क्रिकेट फैंस के लिए और क्या हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.