Move to Jagran APP

Ind vs NZ XI: 8 भारतीय बल्लेबाज हुए फेल, प्रैक्टिस मैच में खुली टीम इंडिया की पोल

India vs New Zealand XI टीम के सिर्फ दो बल्लेबाज हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा ने रन बनाए पहली पारी में विहारी के शतक के दम पर भारत ने 263 रन बनाए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 12:36 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 09:37 PM (IST)
Ind vs NZ XI: 8 भारतीय बल्लेबाज हुए फेल, प्रैक्टिस मैच में खुली टीम इंडिया की पोल
Ind vs NZ XI: 8 भारतीय बल्लेबाज हुए फेल, प्रैक्टिस मैच में खुली टीम इंडिया की पोल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ शुक्रवार से तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में खेलने उतरी। इस मैच में विदेशी धरती पर भारतीय बल्लेबाजी की पोल एक बार फिर से खुल गई। टीम के सिर्फ दो बल्लेबाज हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा ने रन बनाए बाकी 9 खिलाड़ियों का प्रदर्शन शर्मनाक रहा। पहली पारी में विहारी के शतक के दम पर भारत ने 263 रन बनाए।

prime article banner

शुक्रवार को न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ शुरु हुए प्रैक्टिस मैच को भारतीय बल्लेबाजों को लिए अहम माना जा रहा था। इस तीन दिवसीय मैच में सभी बल्लेबाजों के जमकर रन बनाने और मैदान पर वक्त बिताने की उम्मीद थी। लेकिन हुआ इसके उल्टा टीम इंडिया पूरे एक दिन भी नहीं खेल पाई और 78.5 ओवर में 263 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

8 खिलाड़ी नहीं हुए फ्लॉप

भारतीय टीम की बल्लेबाजी बहुत ही खराब रही और टीम के 8 बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। जबकि इनमें से चार बल्लेबाज को अपना खाता भी नहीं खोल पाए। प्रैक्टिस मैच में उमेश यादव को छोड़कर टीम इंडिया ने सभी अहम बल्लेबाजों को उतारा था। ओपनर पृथ्वी शॉ शून्य पर आउट होकर लौटे तो मयंक अग्रवाल महज 1 रन ही बना पाए।

1 महीने बाद टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी करने उतरे रिषभ पंत, 7 रन बनाकर आउट

शुभमन गिल भी बिना खाता खोले वापस लौटे तो अजिंक्य रहाणे महज 18 रन ही बना पाए। लंबे समय बाद बल्लेबाज करने उतरे विकेटकीपर रिषभ पंत महज 7 रन बनाकर आउट हो गए। तो वहीं एक और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा खाता भी नहीं खोल पाए। स्पिनर आर अश्विन जो बतौर ऑलराउंडर अब टीम इंडिया में खेलते हैं वह भी शून्य पर आउट होकर वापस लौटे। उमेश यादव 9 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा महज 8 रन ही बना पाए।

विहारी ने जमाया शतक, पुजारा शतक से चूके 

हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा ने मिलकर भारतीय टीम की लाज बचाई। विहारी ने 182 गेंद पर 10 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 101 रन की पारी खेली। वहीं पुजारा ने 211 गेंद पर 11 चौके और 1 छक्के लगाते हुए 93 रन की पारी खेली। 

Ind vs NZ XI: हनुमा विहारी ने जमाया शानदार शतक, प्रैक्टिस मैच में पूरी टीम इंडिया 263 पर ढेर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.