Move to Jagran APP

Ind vs NZ: न्यूज़ीलैंड पहुंची टीम इंडिया, इस तरह हुआ भारतीय खिलाड़ियों का स्वागत, VIDEO

Ind vs NZ: भारत को न्यूज़ीलैंड दौरे पर पांच वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज़ खेलनी है और पहला वनडे मैच 23 जनवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 04:12 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 10:45 AM (IST)
Ind vs NZ: न्यूज़ीलैंड पहुंची टीम इंडिया, इस तरह हुआ भारतीय खिलाड़ियों का स्वागत, VIDEO
Ind vs NZ: न्यूज़ीलैंड पहुंची टीम इंडिया, इस तरह हुआ भारतीय खिलाड़ियों का स्वागत, VIDEO

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में वनडे सीरीज़ में मात देने के बाद अपने अगले मिशन की तैयारी शुरू कर दी है। अब भारत को न्यूज़ीलैंड (Ind vs NZ) का दौरा करना है और अपने अगले मिशन के लिए भारतीय टीम ऑकलैंड पहुंच चुकी है।

prime article banner

इस दौरे पर भारत को पांच वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज़ खेलनी है और पहला वनडे मैच 23 जनवरी को नेपियर में खेला जाएगा। इस मैच के लिए जैसी ही भारतीय टीम एयरपोर्ट पहुंची वहां मौजूद फैंस ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों का स्वागत किया। कुछ फैंस ने खिलाड़ियों की फोटो खींची। तो कुछ ने खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ भी लिए। बीसीसीआइ ने भारतीय खिलाड़ियों के ऑकलैंड पहुंचने का वीडियो भी ट्वीट किया।

भारत के न्यूज़ीलैंड दौरे का शेड्यूल

पिछला दौरा रहा था खराब

भारत ने पिछली बार 2013-14 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था। महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली टीम को ब्रेंडन मैकुलम की टीम ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-0 से हराया था। एक मैच टाई रहा था। न्यूजीलैंड और भारत के बीच अब तक कुल 101 मैच खेले गए हैं। इसमें न्यूजीलैंड ने 44 और भारत ने 51 मैच जीते हैं। एक मैच टाई रहा है जबकि 5 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

वहीं न्यूजीलैंड में दोनों टीमों के बीच खेले गए 42 मैचों में से भारत ने 14 और न्यूजीलैंड ने 25 मैच जीते हैं। घरेलू मैदानों पर पिछले 10 में से सात मैच कीवी टीम ने जीते हैं।

बेहतरीन फॉर्म में हैं कीवी टीम

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। उन्होंने तीनों में 300 से ज्यादा का स्कोर किया। हालांकि इसमें कोई शक नहीं कि श्रीलंकाई टीम भारत की तरह मजबूत भी नहीं थी। टीम इंडिया की गेंदबाजी काफी मजबूत है। न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, ल्यूक फग्यरुसन जैसे तेज गेंदबाज हैं जो घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाएंगे। टीम के पास लेग स्पिनर ईश सोढ़ी भी हैं। न्यूजीलैंड के पास कोलिन डी ग्रैंडहोम और जिमी निशाम जैसे ऑलराउंडर हैं जो निचले क्रम में तेजी से रन बनाने के साथ-साथ गेंदबाजी में भी हाथ आजमा सकते हैं। निशाम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में महज 13 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.